दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने एक यात्री के बैग से 60,000 डॉलर ज़ब्त किए. यात्री ने पैसे, पावर बैंक और बिस्किट के पैकेट में छिपा कर रखे थे.सुरक्षाकर्मियों को इसका पता बड़े नाटकीय ढंग से चला.

Source- Airchive

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा का ज़िम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के पास है. शनिवार को एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों को एक यात्री के हैंडबैग से विशेष प्रकार के कुछ स्क्रू ड्राइवर मिले. पूछताछ के दौरान उस यात्री ने कुछ नहीं बताया, लेकिन सुरक्षा कर्मियों को उस पर शक हुआ. सुरक्षा कर्मियों ने जब एयरपोर्ट की सीसीटीवी फ़ुटेज़ देखी, तो उन्होंने देखा कि उसके साथ एक और सहयात्री है और उसके पास भी एक बैग है. उस बैग में सुरक्षाकर्मियों को पावर बैंक और हैंड बैग मिले, जिसमें अवैध तरीके से विदेशी मुद्रा छिपाई गई थी.

Source- Hindustantimes

सुरक्षा बलों ने बताया 'ये यात्री बैंकॉक जा रहे थे. उनके पास से हमें कुछ स्क्रू ड्राइवर्स मिले, जब हमने जांच आगे बढ़ाई, तो हमें और भी स्क्रू ड्राइवर मिले, जिससे हमारा शक और भी गहरा गया.'

अधिकारियों ने बताया कि दोनों यात्रियों ने अवैध रूप से विदेशी मुद्रा ले जाने की बात स्वीकार ली है, जिसके बाद उन्हें कस्टम ऑफ़िसरों को सौंप दिया गया.

Source- Hindustantimes