स्वदेसी वस्तुओं के उपयोग पर ज़ोर देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव, हर प्रोडक्ट का देसी विकल्प देते आये हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, पतंजलि की ज़बरदस्त सफ़लता के बाद अब बाबा रामदेव रेस्टोरेंट बिज़नेस में भी कदम रख रहे हैं. चंडीगढ़ के पास ज़ीकरपुर में 'Postik' नाम का शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट खोला गया है. इस रेस्टोरेंट के मेन्यु कार्ड पर पतंजलि का Logo है और अन्दर हर तरफ बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की तस्वीरें लगी हुई हैं.

पतंजलि आज एक बड़ा ब्रांड बन चुका है और लोगों के बीच खासा लोकप्रिय भी है. बताया जा रहा है कि यहां परोसे जाने वाले व्‍यंजन पौष्टिक होने के साथ स्‍वास्‍थ्‍य के दृष्टिकोण से भी अच्छे होंगे. देसी फ़ील को बरकरार रखने के लिए इसके इंटीरियर को भी पूरी तरह से लकड़ी से तैयार किया गया है. यहां के मेन्यु में लोगों को स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए गए हैं. ये रेस्टोरेंट एक होटल के अन्दर खोला गया है.

रजिस्ट्रार ऑफ़ कम्पनीज़ के डाटा के मुताबिक, इस रेस्टोरेंट के डायरेक्टर राजपाल सिंह और जसपाल सिंह सेम्भी हैं. पतंजलि का मुख्यालय हरिद्वार में स्थित है.

कहा तो ये भी जा रहा है कि बाबा रामदेव जल्द ही गारमेंट इंडस्ट्री में भी कदम रखने वाले हैं. देखना ये होगा कि ये रेस्टोरेंट स्वाद और सेहत का मेल किस तरह परोसता है और लोगों को ये कितना भाता है.

Source: Indianexpress