सपने तो हम सभी देखते हैं, कभी वो अच्छे होते हैं तो कभी बुरे. बुरा सपना देखकर हमें अजीब सी बैचेनी और घबराहट होने लगती है, जिस कारण कई बार हमारी नींद भी खुल जाती है. अब बात सपनों की चली है, तो ज़ाहिर सी बात है कि दूर तक जाएगी. दरअसल, बुरे सपनों को लेकर हमने कुछ लोगों से बात की, तो पता चला किसी ने सपने में मौत देखी, तो कोई जंगल में शेरों से अकेला लड़ रहा था.

आइए जानते हैं लोगों के बुरे सपने, ख़ुद उन्हीं की जुबानी....

1. शेर से लड़ना

Source : reddit

मुझे शेर काफ़ी पसंद है. एक रात मैंने सपना देखा कि मैं घने जंगलों में अकेला घूम रहा हूं और इस दौरान वहां कई शेर आ गए. इसके बाद वो मुझे अपना शिकार बनाने की कोशिश में जुट गए. मैं काफ़ी डर हुआ था और अपनी जान बचाने के लिए उनसे लड़ रहा था. ये सपना जितना बुरा था, उससे कहीं ज़्यादा डरावना था.

(विनीत पाल)

2. मेरी फ़्लैटमेट एक ख़ूनी है

Source : sarassalil

एक दिन सपने में मैंने देखा कि मैं जिस लड़की के साथ 3rd फ़्लोर के फ़्लैट में रहती हूं. वो एक ख़ूनी है यानि कि वो अबतक 3-4 मर्डर कर चुकी है. वहीं जब मैंने उसे दरवाज़े पर देखा, तो उसके हाथ में धारदार हथियार था जिससे वो मेरे ऊपर अटैक करने लगी और ख़ुद के बचाव में मैंने भी उस पर हथियार से हमला किया.

(आकांक्षा थपलियाल)

3. मेरे आस-पास बहुत से सांप हैं

Source : Haribhoomi

वैसे तो सांप से हर किसी को डर लगता है, लेकिन यहां तो सांप सपने में भी आ गए. महिपाल नामक शख़्स ने अपने बुरे सपने का ज़िक्र करते हुए बताया कि हक़ीकत में मैं अगर किसी चीज़ से डरता हूं, तो वो सांप ही है. एक बार मैंने सपने अपने आस-पास कई सांप देखे, जिस कारण मैं बुरी तरह डर गया और मेरी नींद खुल गई.

(महिपाल सिंह बिष्ट)

4. उस अंजान व्यक्ति को देख मैं रोने लगी

Source : communitycare

मेरी सबसे बड़ी कमज़ोरी ये है कि मैं किसी को रोता हुआ नहीं देख सकती है, लेकिन होता वही है जिससे आप बहुत डरते हो. दरअसल, मैंने सपने के दौरान देखा कि एक अंजान व्यक्ति मेरे सामने फूट-फूट कर रो रहा है, जिसे देख कर मैं भी ज़ोर-ज़ोर से रोने लगी.

(अंशिका टंडन)

5. खु़द की मौत

Source : deccanherald

मैंने सपने में कई बार अपनी मौत देखी है. वो भी अलग-अलग तरीके से. कभी जलकर तो कभी किसी और तरह से. मौत से डर नहीं लगता, पर अपनी लाश पर रोते दोस्तों और मां-पापा को देखना अच्छा नहीं लगता. ये ख़ुद की मौत के सपने मुझे काफ़ी सालों से आ रहे हैं.

(संचिता पाठक)

6. मैं जान बचाने के लिए भागा लेकिन...

Source : istockphoto

प्रत्युष कहते हैं कि एक बार सपने में उन्हें ऐसा लगा कि कोई उन्हें बेड से घसीट कर बाहर ले जा रहा है और जैसे ही वो दरवाज़ा खोल कर बाहर भागने की कोशिश करने लगे, तो सामने उनका रूममेट खड़ा था जो उन्हें अंदर की ओर ढकेले जा रहा था. मैं इस सपने से इतनी बुरी तरह डर गया था कि आंख खुलने के कई देर बाद तक मुझे नींद नहीं आई.

(प्रत्युष चौरासिया)

7. करीबी की मौत

Source : gizmodo

सपने में बुरा होता है किसी अपने की मौत देखना जयप्रकाश ने बुरा सपना बताते हुआ कहा कि एक दफ़ा मैंने सपने में अपने करीबी कि मृत्यु देखी. इससे ज़्यादा बुरा सपना मेरे लिए कुछ और नहीं हो सकता था.

(जयप्रकाश गुप्ता)

ये तो हुई इनके सपनों की बात, लेकिन अगर आपके ज़हन में भी कोई ऐसा ही बुरा सपना है तो आप हमसे शेयर कर सकते हैं. साथ ही अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक करना न भूलें.