नए साल में देश की आम जनता को लिए एक बुरी खबर है कि अंतरराष्ट्रीय पेट्रोलियम बाजार में तेजी के मद्देनजर घरेलू सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने आज से पेट्रोल के दाम में 1.29 रुपये और डीजल के दाम में 97 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की घोषणा की है.

Source: india

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के खुदरा बिक्री के मूल्यों में यह बढ़ोतरी आज मध्यरात्रि से लागू हो जायेगी. हालांकि अलग-अलग राज्यों में इस पर लगने वाले शुल्कों की वजह से स्थानीय स्तर पर इनके बिक्री मूल्य में वृद्धि कम और ज़्यादा हो सकती है. गौरतलब है कि पिछले एक महीने में पेट्रोल की कीमतों में यह तीसरी बार यह वृद्धि और डीजल में पिछले 15 दिनों में यह वृद्धि दूसरी बार हुई है.

राजधानी दिल्ली में वैट सहित पेट्रोल के खुदरा मूल्य में 1.66 रुपये और डीजल के मूल्य में 1.14 रुपये की वृद्धि होगी. दिल्ली में अब पेट्रोल की दर 70.60 रुपये और डीजल की 57.82 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

आपको बता दें कि इससे पहले 17 दिसंबर को पेट्रोल की कीमत 2.21 रुपये और डीजल की कीमत 1.79 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई थी. जिसके बाद राजधानी में पेट्रोल की कीमत 68.94 रुपये और डीजल की कीमत 56.68 रुपये प्रति लीटर हो गई थी.

Feature Image Source: khabarmantra