रे ऐसे लाएगी तू गोल्ड?

शायद ये खबर पढ़कर आपके दिमाग में भी यही सवाल आये. जैसा कि हम सब जानते हैं Aamir Khan स्टारर 'दंगल' फ़िल्म ने फोगट सिस्टर्स के स्टारडम को आसमान पर पहुंचा दिया.

Source: The Indian Express

हर तरफ उन्हीं की चर्चा होनी लगी थी. एक बार फिर ये खबरों में छाई हुई हैं, लेकिन इस बार बात कुछ अलग है. इस बार गीता, बबीता, ऋतु और संगीता अपने किसी कारनामे या उपलब्धि के लिए नहीं, बल्कि अनुशासनहीनता के लिए चर्चा में हैं.

Source : Twitter

Wrestling Federation of India (WFI) ने चारों फोगट सिस्टर्स को उनके अनुचित बर्ताव और Indiscipline के चलते एशियन गेम्स के नेशनल कैंप से ड्रॉप कर दिया है. अब ये सभी इस महीने में होने वाले एशियाड ट्रायल्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. इसका मतलब ये हुआ कि इंडोनेशिया में अगस्त-सितम्बर में होने वाले Jakarta Palembang Games में भी वे हमारे देश को रिप्रज़ेंट नहीं कर पाएंगी, क्योंकि ये ट्रायल सिर्फ उन रेसलर्स के लिए हैं जो कैंप का हिस्सा हैं.

Source: The Financial Express

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी गीता और बबीता की अनुशासनहीनता को लेकर कई बार शिकायतें आ चुकी हैं. हालांकि पहले WFI ने इन पर कड़ा रुख़ नहीं अपनाया था, जिसके चलते उनकी काफी आलोचना भी हुई. पर इस बार WFI ढीलाई के मूड में बिल्कुल नहीं है. फोगट बहनों के खिलाफ ये कार्यवाही इसलिए की गई, क्योंकि वे लखनऊ में हुए नेशनल कैंप में शामिल नहीं हुईं और चारों को ही इसके लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. इस लिस्ट में 15 मेल और फिमेल फ्रीस्टाइल रेसलर्स शामिल हैं. साथ ही इन सब का नाम भी कैंप लिस्ट से हटा दिया गया है.

Source: prm360

इस घटना से तो यही लगता है कि शोहरत का नशा फोगट सिस्टर्स के सिर पर चढ़ गया है, जिसके चलते वे अपने खेल को सीरियसली नहीं ले रही हैं. हालांकि इस बारे में अब तक फोगट सिस्टर्स की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है. वैसे एक बात तो है कि अब 'दंगल' के डायरेक्टर उनकी इस इमेज पर 'दंगल 2' ज़रूर बना सकते हैं.

मेडलिस्ट पेड़ पर नहीं उगते...उन्हें बनाना पड़ता है...