समुद्र में जब कोई नाविक अपनी नाव में होता है, तो उसके मन में भी ठीक उसी तरह उथापोह चल रही होती है, जैसे समुद्र की लहरों में. छोटा सा तूफ़ान या ऊंची लहर उसको भयभीत कर देने के लिए काफ़ी होती है. आपने कई फ़िल्मों में देखा होगा कि जैसे ही बोट के कप्तान को ऐसे किसी चक्रवात या तूफ़ान की सूचना मिलती है. पूरे Crew में अफ़रा-तफरी मच जाती है. पर ऐसे बहुत कम लोग होते हैं, जो इन परिस्थितियों में भी सामान्य ही रहते हैं. अंग्रेज़ी में कहें तो ऐसे लोग 'Cool In Pressure' होते हैं. यकीन मानिये मनुष्य की पहचान ऐसी परिस्थितियों में होती है. अब आप नीचे वाली तस्वीर देखिये. ये फ़ोटो एक साहसी फ़ोटोग्राफ़र ने सिडनी के एक बोट पर ली है.

Haig Gilchrist द्वारा खींची गई ये फ़ोटो, जिसमें भीषण चक्रवात आते देखने के बाद भी एक नाविक सामान्य अवस्था में खड़ा है, सोशल मीडिया Sensation बन गया है. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसे बोट के चारों ओर पानी की एक दीवार जैसी बन गई है. इस तस्वीर में लोगों को वो Crew मेंबर पसंद आया, जो ऐसी भयावह स्थिति में खुद को संभाले खड़ा है.

फ़ोटोग्राफ़र Haig Gilchrist ने इस फ़ोटो को Instagram पर पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा 'East Coast Low intensifying'. बाद में उन्होंने इस मौसम को फ़ोटो खींचने के लिए सबसे बेहतरीन समय बताया. जहां एक तरफ़ इस फ़ोटो ने दुनिया भर में बवाल मचा दिया है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो ये जानना चाहते हैं कि इसके बाद क्या हुआ. Gilchrist ने अगले फ़ोटो में बोट के अगले हिस्से को इन तूफ़ानी लहरों से लड़ते दिखाया.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई शहर में Weather System Crash होने के कारण ये भयावह स्थिति उत्पन्न हुई थी. इसकी वजह से कई क्षेत्रों में तीन से चार मीटर तक उफ़ान वाली लहरें देखने को मिलीं. Bondi और Bellinger में दो लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Source: TheSun