पिंक कोरियन ड्रेस पहने मुस्कुराती हुई ये महिला, टीवी एंकर Ri Chun Hee है. Pyongyang के छठे न्यूक्लियर टेस्ट की ख़बर उन्होंने जिस अंदाज़ में सुनाई है, वो देख कर ऐसा लग रहा था जैसे किसी की शादी की ख़बर सुना रही हैं.

Ri Chun Hee 'पिंक लेडी' के नाम से मशहूर हैं. रविवार को स्टेट टीवी पर उन्होंने हाइड्रोजन बम टेस्ट के बारे में कहा कि ये टेस्ट सफ़ल रहा और देश की न्यूक्लियर शक्ति में बढ़ावा हुआ, अब दुश्मन डर से कांपेंगे.

The Korean Central Television (KCTV) की ये एंकर राजनीतिक मुद्दों की अधिकारिक एनाउंसर हैं. Ri का जन्म 1943 में Tongchong के एक ग़रीब परिवार में हुआ था. 74 वर्षीय Ri को उत्तर कोरिया की सरकार ने इस काम के लिए चुना था.

Ri, Pyongyang University of Theatre से परफॉरमेंस आर्ट की पढ़ाई कर चुकी हैं. 1971 में उन्होंने KCTV जॉइन किया था. मात्र तीन साल में ही उन्हें वहां का चीफ़ न्यूज़ प्रेजेंटर बना दिया गया था.

Kim Jong Un भी उनकी एंकरिंग से काफ़ी प्रभावित हैं. Ri का रौला कुछ ऐसा है कि जब भी वो टीवी पर आती हैं, तो लोग समझ जाते हैं कि ज़रूर कुछ बड़ा हुआ है. इन दिनों भी इंटरनेट पर उनकी काफ़ी चर्चा है.

Source: Indiatimes