हो सकता है 23 सितम्बर दुनिया का आखरी दिन हो!

दुनिया की तबाही की ख़बरें और अटकलें यूं तो आये दिन लगती रहती हैं, लेकिन हाल ही में हुए एक दावे ने सभी का ध्यान अपनी तरफ़ खींचा है. इस दावे के हिसाब से 23 सितम्बर को धरती से एक ग्रह आकर टकराएगा और यही पृथ्वी के विनाश का कारण बनेगा.

Source: India Today

कुछ Conspiracy Theorists की माने, तो 21 अगस्त 2017 को नॉर्थ अमेरिका में 99 साल में पहली बार सूर्य ग्रहण होगा और चांद सूर्य के पास से गुज़रेगा, जिससे धरती के कई हिस्सों पर अंधेरा छा जाएगा.

Planet X - The 2017 Arrival नाम की किताब लिखने वाले David Meade का मानना है कि 23 सितम्बर को Planet X, Nibiru ही धरती से टकराएगा. इसी दिन सारे तारे एक लाइन में होंगे. उनकी इस भविष्यवाणी को यूं तो कोई सच नहीं मान रहा, लेकिन उनके पास अपनी बात के लिए सारे Explanation हैं.

Source: Informativa

इस Theory के हिसाब से, Nibiru प्लैनेट के Aliens ने ही धरती पर हम इंसानों को जन्म दिया था. वो पहली बार धरती पर अफ़्रीका में Gold Mines की ख़ुदाई के लिए आये थे. उन्हें अपने इस काम के लिए एक फ़ोर्स चाहिए थी, जिस वजह से इंसान अस्तित्व में आये. Theory ये भी कहती है कि Nibiru की टक्कर Tiamat नाम के Planet से हुई थी, जो Mars और Jupiter के बीच में था. इस भिड़ंत की वजह से पृथ्वी बनी और Mars-Jupiter के बीच की Asteroid Belt भी.

Source: Daily Mail

बहरहाल, जिस थ्योरी के हिसाब से धरती का विनाश 23 सितम्बर को होगा, उसके हिसाब से जब 21 अगस्त को उत्तरी अमरीका में सूर्य ग्रहण होगा, उसके ठीक 33 दिन बाद ही Nibiru धरती से टकराएगा.

अपनी Theory को सपोर्ट करने के लिए David Meade ने बाइबिल में लिखी कुछ लाइन्स का ज़िक्र किया है, जो कुछ इस प्रकार हैं:

Old Testament book of Isaiah, Chapter 13, Verses 9 to 10, which reads, "See, the Day of the Lord is coming - a cruel day, with wrath and fierce anger - to make the land desolate and destroy the sinners within it. "The Stars of Heaven and their constellations will not show their light. The rising Sun will be darkened and the Moon will not give its light."

इसका अनुवाद:

देखो, भगवान का दिन आ रहा है...गुस्से और प्रलय से भरा एक निर्मम दिन - धरती उजड़ जाएगी और सारे पापी तबाह हो जाएंगे. तारों और नक्षत्रों की रौशनी नहीं होगी, उगते हुए सूरज पर अंधेरा छा जाएगा और चांद अपनी चांदनी नहीं देगा.

23 सितम्बर आने में अभी टाइम है, तब तक इस थ्योरी का मज़ा लीजिए!

Feature Image Source: Metro.co.uk

Source: India Today