बदलते वक़्त के साथ-साथ लड़कियां दिन-प्रतिदिन स्वावलंबी होती जा रहीं हैं. वो अपने पैरों पर खड़े होने के लिए अनजान शहरों में जाती हैं, अकेले रहती हैं और अकेले ट्रैवेल करती हैं. लेकिन, उनके खिलाफ़ जुर्म कम होने का नाम नहीं ले रहे. ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए विमेन हेल्पलाइन या पुलिस हेल्पलाइन मौजूद है जिसका काम मुश्किल में फंसे लोगों की मदद करना है. लड़कियां इनके नंबर अपने फ़ोन में सेव कर के अपनेआप को सुरक्षित महसूस करती हैं. लेकिन, ज़रा ये देखिये, लोकल ट्रेन में एक शोहदे से परेशान लड़की ने जब मदद के लिए पुलिस हेल्पलाइन को फ़ोन किया तो उनका रवैया क्या रहा.

Source : Ndtv

22 साल की छात्रा पूजा नायर मुम्बई की लोकल ट्रेन में लेडीज़ क्म्पार्टमेंट में सफर कर रहीं थीं. इसी कम्पार्टमेंट से सटा हुआ विकलांगों का कम्पार्टमेंट था. इस कम्पार्टमेंट में खड़ा एक आदमी, पूजा के बगल में बैठी लड़की का ध्यान खींचने के लिए बार-बार इशारा कर रहा था. धीरे-धीरे उसका हाथ लड़की के चेहरे के करीब तक आ गया. माजरा समझने के लिए पूजा ने अपने ईयरफ़ोन का वॉल्यूम कम किया, तो उन्हें जो सुनाई दिया उसे सुनकर किसी का भी खून खौल उठेगा. उसने करीब 5-6 बार लड़की को गाली दी.

इस कम्पार्टमेंट में अकसर मानसिक रोगी भी सफ़र करते हैं और ये परिस्थिति पूजा के लिए नई नहीं थी, इसलिए उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया और फिर अपने फ़ोन में देखने लगीं. लेकिन, अगले ही पल वो बुरी तरह चौंक गईं, जब वो आदमी उसकी तरफ़ आ गया और उसे भी वही शब्द कहे (गाली).

पूजा ने उसे घूरना शुरू किया. वैसे तो पूजा के इस तरह घूरने पर शायद कोई और नज़रें हटा लेता, लेकिन इस आदमी ने पीछे हटने की बजाय सारी हद ही पार कर दीं. वो पूजा पर हंसते हुए मास्टरबेट करने लगा. लेकिन, इस पर पूजा घबराईं नहीं. बगल में बैठी लड़की की मदद से उन्होंने पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन किया.

पूजा को उम्मीद थी कि अगले स्टेशन पर उन्हें पुलिस सहायता मिल जाएगी. उन्होंने पुलिस को अपने क्म्पार्टमेंट और अगले स्टेशन की सूचना दी. उन्होंने पुलिस को पूरी घटना बताई.

लेकिन उधर से जो जवाब मिला, उस पर हैरानी भी होती है और गुस्सा भी आता है. पूजा की बातों पर फ़ोन के उस तरफ़ वाले शख़्स को हंसी आ गई. इतना ही नहीं, जब पूजा ने पूछा कि क्या अगले स्टेशन पर वो इस लड़के को पकड़ने आएंगे, तो उसने फ़ोन काट दिया.

कांदिवली स्टेशन पर वो आदमी अपने कम्पार्टमेंट से उतर कर लेडीज़ कम्पार्टमेंट की ओर बढ़ने लगा. उसने पूजा को रेप करने की भी धमकी दी. पूजा ने भी बिना डरे उसको जवाब दिया.बाद में पूजा ने पूरी घटना फ़ेसबुक पर बयान की.