आज का माहौल ही कुछ ऐसा बन गया है कि किसी को परेशानी में देखने के बावजूद इंसान मदद करने में हिचकता है, पर इस माहौल के बीच भी कुछ एकाध लोग ऐसे हैं, जो दूसरों की मदद के हमेशा तैयार रहते हैं. ऐसे से ही लोगों में से एक हैं लंदन पुलिस में तैनात Martin Willis, जिन्हें किसी ने West Yorkshire के हाईवे नंबर A1 पर एक्सीडेंट की सूचना दी. एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही Martin घटना स्थल की तरफ़ चल पड़े. वहां पहुंच कर Martin ने देखा कि एक वैन दुर्घटना का शिकार हो कर पुल से लटक गयी है.

इस दुर्घटना में वैन के साथ-साथ ड्राइवर भी पुल की एक तरफ़ फंस गया, जिसे बचाने की ज़िम्मेदारी Martin के कन्धों पर आ गई. इस बारे में Martin का कहना है कि 'मैंने ड्राइवर को कहा कि वो डरे नहीं हम उसे बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इसके बाद मैं वैन को एक तरफ़ धकलने की कोशिश करने लगा, जिससे की वैन का भार पुल पर आ सके.'

2 घंटे तक चले इस बचाव अभियान में वैन को खींचने के बाद ड्राइवर को बचा लिया गया. हालांकि इस दुर्घटना में ड्राइवर के पैर में थोड़ी चोट भी आई है, पर उसकी जान सुरक्षित है. इस वाकये को Martin ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर भी किया.

लोगों ने Martin के काम की तारीफ़ करते हुए कसीदे भी गढ़े.

Source: indiatimes