सेक्स हमारी ज़िंदगी में उतना ही ज़रूरी है, जितना खाना और पानी. लेकिन ये ऐसी ज़रूरत है, जिसे हमेशा से ही पर्दे में रखा गया है. कोई भी इसके बारे में खुल कर बात नहीं करता. लेकिन एक बात हर कोई मानेगा कि इन सब के बावजूद हमारा देश दुनिया का तीसरा ऐसा देश है, जहां सबसे ज़्यादा पॉर्न देखा जाता है. ये हम नहीं, एक रिसर्च से भी साबित हुआ है. गौर करने वाली बात ये है कि सिर्फ़ हमारा देश ही नहीं, दुनिया के ज़्यादातर हिस्सों में पॉर्न देखने को गलत माना जाता है और ऐसे में जब पॉर्न से जुड़ी कोई ख़बर सामने आती है, तो वायरल होना लाज़मी हो जाता है.

हाल ही दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगी टी.वी. पर पॉर्न फ़िल्म चलने लगी और देखते-ही-देखते पूरे देश में ये ख़बर जंगल की आग की तरह फैल गई. वैसे ये कोई पहला वाकया नहीं था, जब ऐसा कुछ हुआ हो.

चीन

इस साल के पहले दिन यानि 1 जनवरी, 2017 को चीन के शहर Ningbo की सड़क पर लगे एक डिजिटल विज्ञापन बोर्ड पर सुबह अचानक पॉर्न चलने लगी. इस फ़िल्म के कारण सड़क पर जाम की स्थिति बन गई. अधिकारी काफ़ी वक़्त इसे बंद करने का प्रयास करते रहे. इस दौरान उन्होंने स्क्रीन पर कपड़ा भी डाल दिया. इस वीडियो के चलने के बाद वहां के अधिकारियों ने इसके लिए माफ़ी भी मांगी थी.

Source: nairanaijanews

इतना ही नहीं, ऐसी ही घटना चीन के शहर बीजिंग के रेलवे स्टेशन पर भी देखने को मिली थी और ठीक इसके बाद वहां का एक शॉपिंग मॉल भी ऐसे ही हादसे का गवाह बना था.

इंडोनेशिया

ठीक चीन की ही तरह इंडोनेशिया की राजधानी जकारता में भी सड़क पर लगी विज्ञापन स्क्रीन पर पॉर्न चलने का मामला सामने आया था. ये मामला सुबह का था, जब सारी जनता ऑफ़िस की तरफ़ जा रही थी. अचानक सड़क पर लगी बड़ी स्क्रीन पर ब्लू फ़िल्म चलने लगी. इस फ़िल्म के कारण सड़क पर ट्रैफ़िक रुक गया था, लेकिन कुछ ही देर में इस गलती को अधिकारियों ने सुलझा लिया.

Source: ctvnews

पुणे

इन दोनों देशों के बाद, अब भारत का रुख़ करते हैं. राजीव चौक पर हुआ हादसा कोई पहला नहीं था. इससे पहले पुणे की सड़क ऐसी एडल्ट फ़िल्म की गवाह बन चुकी है. पिछले साल हुई ये घटना सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. दरअसल ये हादसा इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाली एक दुकान पर हुआ था. उस दिन दुकान बंद थी और अचानक विज्ञापन स्क्रीन पर पॉर्न चलने लगी. जैसे ही इस बात की ख़बर मालिक को लगी, उसने आनन-फ़ानन में उसे बंद करवाया, लेकिन तब तब ये घटना ख़बर बन चुकी थी.

Source: indiatoday

पटना

बाकी सब जगह तो गलती से स्क्रीन पर पॉर्न चली थी, लेकिन पटना ऐसी घटनाओं से कहीं आगे है. राज्य सरकार ने पटना जंक्शन को फ्री WiFi से जोड़ा. इरादा साफ़ था कि लोगों को भीड़ मुक्त स्टेशन दिया जाए, लेकिन वहां के लोगों ने फ्री WiFi का लुत्फ़ पॉर्न देख कर उठाया. आंकड़े जब सामने आए, तो पता चला कि 90 प्रतिशत लोग इस WiFi का इस्तेमाल सिर्फ़ पॉर्न देखने के लिए कर रहे थे.

Source: financialexpress

केरल

केरल के एक बस स्टैंड पर केबल ऑपरेटर द्वारा दिखाई जा रही पॉर्न फ़िल्म का कनेक्शन वहां की विज्ञापन स्क्रीन पर हो गया था. ये फ़िल्म पूरे 30 मिनट कर स्क्रीन पर चलती रही थी.

Source: scoopwhoop

ढाका एयरपोर्ट

ढाका के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लोग अपनी-अपनी फ्लाइट्स का इंतज़ार कर रहे थे कि तभी वहां की सूचना स्क्रीन पर पॉर्न चलने लगी. ये फ़िल्म पूरे 5 मिनट तक स्क्रीन पर रही. इस घटना के बाद वहां के अधिकारियों ने फ़ौरन सारे यात्रियों से माफ़ी मांगी थी.

Source: Airlinerreporter

California, अमेरिका

अमेरिका भी इससे अछूता नहीं बचा है. अमेरिका के शहर California की एक दुकान में लगे स्पीकर्स में पॉर्न फ़िल्म की आवाज़ें आने लगीं. इसे बंद करने के लिए स्टोर के स्टाफ़ ने स्पीकर के तार काट दिए थे.

Source: nyhabitat

Switzerland

Switzerland के McDonald's से भी ऐसी ही एक ख़बर आई थी, जहां रेट लिस्ट दिखाने वाली स्क्रीन पर पॉर्न फ़िल्म चल रही थी. अच्छी बात ये थी कि उस वक़्त स्टोर में कोई नहीं था.

Source: filessharing

Moscow, रूस

रूस के शहर Moscow के हाइवे पर लगी विज्ञापन स्क्रीन को देखने के लिए पूरी भीड़ रुक गई थी. इस स्क्रीन को एक शख़्स ने हैक कर के उस पर पॉर्न फ़िल्म चला दी थी. उस शख़्स को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया था.

Source: gizmodo

Lisbon, पुर्तगाल

पुर्तगाल की राजधानी Lisbon के एयरपोर्ट पर भी पॉर्न चली थी. ये घटना सामान जमा करने वाले काउंटर के ऊपर लगी स्क्रीन पर हुआ था.

Source: dailymail