दुनिया के अलग-अलग देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आये दिन विश्वशांति और किसी न किसी समिति में हिस्सा लेने के लिए यात्रा करते हैं. आजकल भारत के प्रधानमंत्री भी आये दिन अपनी विदेश यात्राओं की वजह से चर्चा में रहते हैं. हाल ही वो इज़राइल के दौरे पर हैं. मगर आज हम पीएम् मोदी की यात्राओं का वर्णन नहीं करने वाले हैं, बल्कि फ़्रांस के राष्ट्रपति के बारे में कुछ बताने वाले हैं. हाल ही में फ्रांसीसी राष्ट्रपति Emmanuel Macron एक परमाणु पनडुब्बी का निरिक्षण करने के लिए उस पर एक हेलीकाप्टर से रस्सी की सीढ़ियों के सहारे उतरे, जिसके बाद उनकी फ़ोटोज़ इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं.

सोशल मीडिया पर लोग Emmanuel Macron को रियल लाइफ़ का James Bond कह रहे हैं.

Mr. Macron ने 'Le Terrible' नाम की पनडुब्बी पर कई घंटे बिताये. इस पनडुब्बी से एक मिसाइल लॉन्च की जानी थी, जिसको देखने के लिए वो यहां आये थे. इस ड्रिल का उद्देश्य दुनिया को ये बताना था कि फ्रांस किसी भी तरह से डरता नहीं है. कुछ दिनों पहले ही नार्थ कोरिया ने अपनी पहली इंटरकांटिनेंटल मिसाइल का सफल परिक्षण किया है.

Emmanuel Macron चाहते थे कि वो इस लॉन्च की इस पूरी प्रक्रिया की शुरुआत से लेकर अंत तक वहां मौजूद रहें, इसलिए उन्होंने हेलीकाप्टर से पनडुब्बी पर उतरने का फैसला किया.

Mr. Macron ने इस अद्भुत पल के दौरान वहां की अपनी एक फ़ोटो ट्वीट की. इस फ़ोटो में दिख रहा है कि कैसे पनडुब्बी की सतह को सही किया जा रहा है.

फ़ोटो ट्वीट करने के कुछ ही मिनटों बाद ही वायरल हो गई और लगभग 3600 लोगों ने इस पर रीट्वीट किया और करीब 11,600 ने इसे लाइक किया.

एक यूज़र ने कमेंट करते हुए Mr. Macron को James Bond बना दिया.