ब्रिटेन के प्रिंस ऑफ़ वेल्स चार्ल्स के 33 वर्षीय बेटे Prince Harry का वीडियो वायरल हो रहा है. ये वीडियो फिजिकली चैलेंज्ड, घायल या बीमार सैनिकों के लिए आयोजित किए जाने वाले Invictus Games का है.

इस वीडियो की खासियत ये है कि जब Prince Harry 27 सितंबर को सिटिंग वॉलीबॉल फाइनल्स ईवेंट देख रहे थे और पॉपकॉर्न खाते हुए अपने दोस्त से बात कर रहे थे तब उनकी परमीशन के बिना कोई और भी उन के पैकेट से पॉपकॉर्न खा रहा था और ये पूरा वाकया कैमरे में रिकॉर्ड हो गया.

इससे पहले हम कुछ बताएं आप नीचे दी गई फ़ोटो देखिये.

इस फ़ोटो में साफ़ दिख रहा है कि कैसे एक मासूम और प्यारी सी बच्ची अपनी मम्मी की गोद में बैठकर Prince Harry के Packet से पॉपकॉर्न खा रही है. इस बच्ची का नाम Emily Henson है और ये केवल 2 साल की है, जो इतनी क्यूट है कि किसी का भी दिल जीत लेगी, तभी Prince Harry भी उनके साथ खेले बिना नहीं रह पाए.

अचानक Prince Harry की नज़र इस बच्ची पर पड़ी और उसे देखने के बाद वो उसके साथ मस्ती करने लगे. बच्ची के साथ खेलते हुए उन्होंने Emily के साथ कुछ मज़ेदार पल शेयर किए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान में वर्ष 2011 में IED विस्फोट में अपने दोनों पांव गंवा चुके पूर्व रॉयल इंजीनियर डेविड हेनसन की बेटी है Emily Henson. वो अपनी मां हेली के साथ ईवेंट में पहुंची थी, और उसने Prince Harry के साथ-साथ इस वायरल वीडियो के ज़रिये दुनियाभर के लाखों दिलों को भी जीत लिया.

जब उन्होंने अपने दोस्त और पूर्व इंविक्टस प्रतियोगी और पैरालिंपियन David Henson की बेटी Emily को देखा, तो उन्होंने पहले उसको प्यार से छेड़ा उसके बाद उसको अपने पॉपकॉर्न का पैकेट दे दिया.

उसके बाद Prince Harry Emily के साथ खेलने लगे. उन्होंने उसे पॉपकॉर्न भी खिलाये और उसके खिलौने को भी प्यार किया.

इतना ही नहीं उसको हंसाने के लिए प्रिंस अलग-अलग एक्सप्रेशंस दे रहे थे.

Prince Harry, टोरंटो में आयोजित हुए Invictus Games में UK और Denmark के बीच हो रहे मैच देखने के लिए Henson परिवार के साथ बैठे थे.

इस साल की शुरुआत में ही Prince Harry ने Telegraph को बताया था, 'बेशक, मैं बच्चों से बहुत प्यार करता हूं.'

Prince Harry अपने 6 दोस्तों के बच्चों के लिए गॉडफादर हैं, उन्होंने कहा कि 'मुझे अच्छा लगता है, जब मैं एक अच्छा काम करता हूं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भले ही आप बड़े हो रहे हैं, लेकिन आप कभी भी अपने अंदर के बच्चे को मत मारिये हमेशा अपने बचपन को अपने अंदर ज़िंदा रखिये.

ट्विटर पर इस वीडियो को ट्विटर यूज़र बहुत पसंद कर रहे हैं, तभी तो अब तक इसे करीब 12,000 लाइक मिल चुके हैं, और 5,700 से भी ज़्यादा बार इसे रीट्वीट किया जा चुका है.

इससे पहले भी Prince Harry पांच साल की एक बच्ची के साथ उसकी मिनी कार में सवार दिखाए दिए थे, और उस वक़्त भी लोगों ने बच्चों के प्रति इनके लगाव को देखकर इनकी खूब तारीफ़ की थी.

Source: telegraph