जब कोई नया घर खरीदने या बनवाने के बारे में सोचता है, तो सबसे पहले वो उसमें बेड रूम, किचन, ड्रॉइंग रूम और बालकनी की जगह और दिशा का निरीक्षण करते हैं. इसके अलावा लोग ये भी देखते हैं कि घर के आस-पास क्या है. लेकिन क्या आपने कभी अपने पालतू जानवर के बारे में सोचा है? कभी सोचा कि उसके लिए भी घर में एक अलग जगह होनी चाहिए. शायद नहीं.

लेकिन एक महिला ने अपने डॉग के लिए घर की सीढ़ियों के नीचे की खाली जगह का इस्तेमाल बहुत ही सुन्दर तरीके से किया है. इन्होंने अपने Chihuahua Dog, जिसका नाम Pancho है के लिए इस जगह को एक बेहतरीन और सुन्दर रूम में बदल दिया. उन्होंने छोटे से कमरे में डॉग्स की वॉल पेंटिंग्स, वॉल हैंगिग्न्स, छोटी-छोटी ड्रावर्स के साथ-साथ लैम्प भी लगाया है. इसके अलावा उन्होंने अपने डॉग के लिए एक गोल्डन बेड भी लगाया है.

आइये अब आपको दिखाते हैं उनके डॉग के कमरे की कुछ फोटोज़.

1. सीढ़ियों के नीचे की खाली जगह का इससे बेहतर इस्तेमाल हो सकता है क्या?

2. इस कमरे को पेंटिंग्स से बखूबी सजाया गया है आप खुद ही देख लीजिये.

3. इस कमरे में Pancho सुकून से बैठता है. इस कमरे में उसके लिए एक ब्लैंकेट और खूबसूरत सा बेड भी रखा गया है, जिस पर वो आराम करता है.

4. शुरुआत में इस महिला को डर था कि लोग उसके द्वारा बनाये गए इस डॉग रूम के लिए उसको पागल समझेंगे, लेकिन हुआ इसका बिलकुल उल्टा. जो लोग भी उनकी इस क्रिएटिविटी को देखते हैं उनकी तारीफ़ करते नहीं थकते.

आपको क्या लगता है, सीढ़ियों के नीचे वाली जगह का और किस-किस तरह से बेहतर यूज़ हो सकता है? कमेंट करके ज़रूर बताइये.

Source: boredpanda