ये अच्छी बात है कि आज कई महिलाएं अपने साथ हुए बुरे अनुभवों को लेकर खुल रही हैं और अपनी कहानियां बिना किसी डर के साझा कर रही हैं. बॉलीवुड में ऐसे कई मर्द हैं, जो अपनी पोजीशन का इस्तेमाल कर लड़कियों का शोषण करने की कोशिश करते हैं. अब ऐसे लोगों की पोल खुलने लगी है.

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा की मां ने प्रियंका के साथ 17 साल की उम्र में हुआ एक शर्मनाक वाकया साझा किया है. उन्होंने बताया कि एक बड़े फ़िल्म डायरेक्टर ने उनका शोषण करने की कोशिश की थी.

प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने बताया कि उस दुर्भाग्यपूर्ण वाकये के बाद प्रियंका ने उस डायरेक्टर के साथ काम करने से इंकार कर दिया था, जिसके कारण उस वक़्त उन्हें 10 फ़िल्मों का नुकसान उठाना पड़ा था.

उन्होंने बताया कि ये इंडस्ट्री में प्रियंका के शुरूआती दिनों की बात है. डिज़ाइनर ने प्रियंका से कहा कि डायरेक्टर ने उन्हें रिवीलिंग कपड़े पहनने को कहा है. डायरेक्टर ने कहा था "अगर हम मिस वर्ल्ड की ख़ूबसूरती को खुल कर कैमरे पर नहीं दिखा सकते, तो उसे फ़िल्म में रखने का फ़ायदा क्या है?" इसके बाद प्रियंका ने फ़िल्म करने से मना कर दिया था.

प्रियंका की मां ने एक और ऐसी घटना के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि जब प्रियंका इंडस्ट्री में आई थीं, तब वो मात्र 17 साल की थीं. इसलिए वो लगभग हर जगह उनके साथ जाती थीं. तीन साल पहले तक वो ऐसा ही किया करती थीं.

एक आदमी ने प्रियंका से कहा था "जब तक मैं आपको फ़िल्म की कहानी सुना रहा हूं, क्या आपकी मां बाहर बैठ जायेंगी?" प्रियंका ने उससे कहा "जिस फ़िल्म की कहानी मेरी मां सुन नहीं सकतीं, वो फ़िल्म मुझे करनी ही नहीं है."

ये घटनाएं साफ़ करती हैं कि ग्लैमर इंडस्ट्री का एक काला रूप भी है, जिससे अकसर अभिनेत्रियों को दो-चार होना पड़ता है. हम प्रियंका और उनकी मां की इस तरह की घटनाओं को खुल कर साझा करने के लिए सराहना करते हैं. इस तरह औरों को भी हिम्मत मिलती है कि ग़लत के ख़िलाफ़ आवाज़ उठा सकें.

Source: Cosmopolitan