समाज में रह कर लोग तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं और इन एक्सपेरिमेंटस को इंटरनेट की दुनिया में शेयर करते हैं. शेयर होने वाली इन चीज़ों में कई हैक्स भी होते हैं, जिन्हें देख कर आप भी कई बार सोचते होंगे कि ये तो बिलकुल मेरे जैसा है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही हैक्स ले कर आये हैं, जिन्हें अपना कर आप भी अपनी लाइफ़ को आसान और मज़ेदार बना सकते हैं.

1. आप किसी से पूछिए और उससे आंखें मिलाने की कोशिश कीजिये. इससे वो बिना रुके ही आपके सवालों का जवाब बेहिचक देगा.

2. जब ग्रुप में बैठे लोग एक साथ हंसते हैं, तो ये स्वाभिक है कि आप अपने पास के शख़्स को करीब से पहचाने की कोशिश करते हैं.

3. यदि आप दूसरों को देख कर वास्तव में खुश और उत्साहित हो जाते हैं, तो वो भी ऐसे ही आपके लिए प्रतिक्रिया करेंगे. ज़रूरी नहीं कि पहली बार में ही ऐसा हो जाए, लेकिन निश्चित रूप में अगली बार ऐसा ही होगा.

4. कई लोग जब नर्वस होते हैं, तो वो Chewing Gum चबाते हैं. ऐसा करके वो लोगों का ध्यान को भटकाने का प्रयास करते हैं.

5. किसी से बात करते समय उसके पैरों को ध्यान से देखिये, जब बात करते समय उसके पैरों के बजाय सिर्फ़ Torsos ही मुड़े हुए हों, तो समझ जाइये कि वो नहीं चाहता कि कोई उससे बात करे.

6. जब लोग आप पर नाराज़ होते हैं, और अगर आप फिर भी शांत रहें, तो उन्हें आप पर और भी ज़्यादा गुस्सा आता है. लेकिन एक समय के बाद उन्हें अपनी इस हरकत पर शर्मिंदगी महसूस होती है.

7. जब आप किसी को डेट पर ले कर जायें, तो उसे किसी ऐसी जगह ले जाइये, जहां दिल की धड़कने बढ़ जायें. जैसे किसी रोलर कोस्टर या कोई हॉरर फ़िल्म इसके लिए बेहतर चुनाव हो सकता है. इससे आपकी पहली डेट हमेशा यादगार रहती है.

8. लोगों को याद नहीं रहता कि आपने उनसे क्या कहा, लेकिन आप उन्हें कैसा महसूस कराते हैं. ये उन्हें हमेशा याद रहता है.

9. अगर आप हमेशा सच बोलते हैं, तो आपके एक झूठ पर भी लोग आप पर विश्वास करेंगे.

10. ज़ोर से हंसने के बाद आपको भी बहुत ख़ुशी होती है.

11. किसी अंजान से मिलने के दौरान उसका नाम पूछिए और उसके नाम से ही उसे सम्बोधित कीजिये. इससे अंजान व्यक्ति का भरोसा आप पर बढ़ता है. विदा लेते समय भी सिर्फ़ बाय कहने के बजाय उसका नाम लेकर बाय कहिये.

12. किसी की तरफ़ लगातार देखने से आप उसे नर्वस कर देते हैं. इससे वो आपसे आंख मिलाने से बचता है, पर सिर्फ़ 45 सेकंड तक ना चाहते हुए भी उसकी आंखें आपसे मिल ही जाती हैं.

13. दूसरों को पढ़ाने से खुद का ज्ञान ज़्यादा बढ़ता है.

14. 99 प्रतिशत लड़के अकसर लड़ते नहीं हैं, लेकिन अगर उन्हें कोई उकसाय, तो कोई कसर भी नहीं छोड़ते.

15. जब आप किसी के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो उसे अहसान दिखाने के बजाय एक ऑफ़र की तरह पेश कीजिये.

16. लोग दूसरों की भावनाओं को अच्छे से समझते हैं. यदि कोई जानबूझ कर आप को छूने की कोशिश करता है, तो इस स्पर्श को आप भांप जाते हैं.

17. इंटरव्यू के दौरान पूछे जाने वाले कई ऐसे सवाल होते हैं, जिनसे आप काफ़ी खुश होते हैं और अच्छा काम करने की ठानते हैं.

18. अगर आपके मित्र और माता-पिता रोमांटिक साथी की तरह हैं, तो आपके रिश्ते में कभी रुकावट नहीं आ सकती.

19. ये तो आप जानते ही होंगें कि जब आप जोक्स को दोहराते हैं, तो आपका मज़ाक किस तरह उड़ाया जाता है.

20. कभी आपने सोचा है कि Bar में इतने कांच क्यों लगे होते हैं? बार मालिक, ग्राहक की आंखों का कांटेक्ट को तोड़ने के लिए इन कांच का इस्तेमाल करता है. जैसे ही ग्राहक इधर-उधर देखता है, वैसे ही मालिक इसका फ़ायदा उठा लेता है.

Source: Tripadvisor

21. कभी-कभी अपने ही चहरे को देख कर इतना गुस्सा आता है, जितना कि अपने दुश्मन को देख कर भी नहीं आता.

Source: Shutterstock

Source: Reddit

Image Source: Mensxp