कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव यानी केसीआर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री आये दिन अपने खर्च और शौकों के कारण सुर्ख़ियों में रहते हैं, कभी अपने आलिशान महल रुपी घर के गृह प्रवेश के कारण, तो कभी मंदिर में चढ़ाये करोड़ों रुपयों के दान को लेकर. और अपने इस शौक के चलते वो एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. खबर है कि बुधवार को उन्होंने तिरुपति मंदिर में साढ़े 5 करोड़ रुपये के गहने चढ़ाए हैं.

Source: news18

आपको बता दें कि इस दान के लिए तिरुपति मंदिर में एक भव्य पूजा का भी आयोजन किया गया. सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अपने परिवार के सदस्यों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ तिरुमला मंदिर दो विशेष विमानों से पहुंचे. गौरतलब है कि KCR ने तिरुमला मंदिर में भगवान वेंकेटेश्वर स्वामी को 5.59 करोड़ रुपये के गहने तेलंगाना के अलग राज्य बनने की अपनी मन्नत पूरी होने की वजह से दान किए हैं. लेकिन चर्चा का विषय केवल गहने चढ़ाना ही नहीं, बल्कि ये भी कहा जा रहा है कि ये सारे गहने राजसी कोष से बनवाये गए हैं.

Source: intoday

उन्होंने बताया कि तिरुपति के दोनों प्रतिष्ठित देवताओं में से भगवान बालाजी को पांच करोड़ रुपये के सोने के गहने और देवी पद्मावती को 45,000 रुपये की नथुनी चढ़ाई हैं. गौरतलब है कि चढ़ाए गहनों में करीब 3.70 करोड़ रुपये की 14.20 किलोग्राम सोने की सालिग्राम माला और 1.20 करोड़ रुपये की कीमत वाला 4.65 किलो सोने का कंठाहार शामिल है.

Source: news18

ये पहली बार नहीं है कि उन्होंने करोड़ों के गहने चढ़ाए हैं, इससे पहले भी वो मंदिरों में इसी तरह का दान कर चुके हैं. आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने लगभग 3.5 करोड़ रुपये का सोने का मुकुट वारंगल में देवी भद्रकाली के मंदिर में भेंट किया था.

Source: news18

ख़बरों के मुताबिक़, साल 2014 में तेलंगाना राज्य बनने के बाद सीएम दूसरी बार तिरुपति मंदिर आये. जहां आंध्रप्रदेश मंत्रिमंडल के मंत्री बी. गोपालकृष्ण रेड्डी और TDP के कुछ विधायकों ने उनका स्वागत किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केसीआर, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने ही तेलंगाना को अलग राज्य बनाने के लिए आंदोलन किया था.

Source: news18

मुख्यमंत्री के इस तरह से करोड़ों रुपयों के दान के लिए विपक्षी पार्टियों का कहना है कि मुख्यमंत्री जनता के पैसे को अपने शौक और मौज-मस्ती में लुटा रहे हैं.

Source: naradanews

आपको बता दें कि आने वाले हफ्ते में केसीआर वारंगल में स्थित वीरभद्र स्वामी मंदिर के दर्शन करने जाने वाले हैं और वहां वो भगवान को 'सोने की मूंछे' भी दान करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले साल नवम्बर में उन्होंने नौ एकड़ में फैले अपने आलीशान घर का गृहप्रवेश किया था, जो हैदराबाद के बीचोंबीच स्थित है. इस घर में बुलेटप्रूफ खिड़कियां हैं. साथ ही घर में एक थिएटर है, जिसमें करीब 250 लोग एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं. उस समय ख़बर आई थी कि यह घर लगभग 50 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुआ था. इसलिए राव पर सरकारी धन का इस प्रकार से खर्च करने का आरोप लगता रहा है.

Feature Image Source: ndtv

Source: news18