कुछ लोगों को जानवरों के साथ बहुत बुरा व्यव्हार करते हैं, लेकिन हर कोई एक सा नहीं होता. दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो जानवरों से बेइंतिहा मोहब्बत करते हैं.

पुणे के ये दंपत्ति ने जानवरों के लिए एक ऐसी सेवा शुरू की है, जिसे जानकर जानवरों से प्यार करने वाले लोग ख़ुश हो जाएंगे.

दरअसल करीब 6 महीने पहले, प्रिया और आदित्य ने ऑफ़िस की पार्किंग के बाहर 12 Puppies को देखा, जिन्हें शायद लवारिसों की तरह छोड़ दिया गया था. क्यूट से Puppies को देखते ही प्रिया को बड़ी दया आई और उसने इन Puppies को अडॉप्ट कर लिया.

आदित्य का अपना टैक्सी का बिज़नेस है. वहीं प्रिया ने पशु कल्याण विभाग में काम किया है.

आदित्य कहते हैं कि 'Puppies' की अच्छी और बेहतर देखभाल के लिए उन्हें बहुत सारे पैसों की ज़रूरत थी. इसीलिए हमने एक 'Petxi' की शुरुआत की, जिसमें हम पालतू जानवरों को ले जाने और छोड़ने का काम करते हैं'.

वहीं प्रिया बताती हैं कि 'पुणें में चलने वाली ये इकलौती टैक्सी है'.

आदित्य ने ये भी बताया कि 'उन्होंने ये सेवा किसी लाभ के मकसद से शुरू नहीं की है. वे इसके लिए 12 रुपये प्रति किलोमीटर चार्ज करते हैं, जिससे कि बहुत ही मुश्किल से गाड़ी के ईंधन, ड्राइवर की सैलरी और गाड़ी के रख-रखाव का ख़र्च निकालता है. इसे 'No Profit, No Loss' की पॉलिसी कह सकते हैं'.

इस गाड़ी में GPS सिस्टम मौज़ूद है, जिससे आप आपने जानवरों की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं.

वाकई जानवरों के लिए ये एक अच्छी और नेक पहल है. अगर हर कोई बेज़ुबान जानवरों की मदद करने की ठान ले, तो शायद देश और दुनिया का रूप ही बदल जाए.