रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने स्टाइल के साथ अपने काम करने के तरीके के लिए भी दुनिया भर में फेमस हैं. पुतिन पर वैश्विक मीडिया में जितनी बातें की जाती हैं, उतनी किसी और राष्ट्रपति के बारे में नहीं होती. राष्ट्रपति पुतिन ने अब औरतों के लिए एक खास परफ़्यूम लॉन्च किया है. ये परफ़्यूम उन महिलाओं के लिए है, जो रुसी नेताओं को अपना आदर्श मानती हैं. रुसी राष्ट्रपति की छवि से प्रेरित ये परफ़्यूम Moscow के Red Square में बिकना शुरू हो गया है.

व्लादिमीर पुतिन के फैन्स को ये बता दें कि जल्दी से इस Scent को ख़रीद लीजिये, क्योंकि इसकी बस 1500 बोतलें ही बनी हैं. इस सुगन्ध को नाम दिया गया है 'Russian Women' और इसको बनाया है Perfume Company Leaders ने. इसकी कीमत प्रति बोतल 13,000 रुपये रखी गयी है.

हालांकि, ये बात जानकर रुसी देशभक्तों को थोड़ा बुरा लगेगा कि इसकी सुगन्ध फ्रांस में विकसित की गई थी. परफ़्यूम के ब्रांड हेड Maxim Fomichev ने कहा कि 'हमारे राष्ट्रपति बहुत साहसी और एक सच्चे नेता हैं. रूस एक महिला की तरह उनके पीछे खड़ी है. इसी आइडिया के साथ हमने इस Perfume को बनाया है.'

इसके पहले इसकी सौ बोतलों को 8000 रुपये प्रति बोतल के हिसाब से बेचा गया था, पर इसके स्पेशल एडिशन की कीमत 13,000 रुपये है. स्पेशल एडिशन वाली बोतल वुडेन शेड में आती है. इस परफ़्यूम को सरकार द्वारा संचालित स्टोर्स में बेचा जा रहा है. इससे पहले भी एक Scent लॉन्च किया गया था, जिसका नाम 'Number One' था और ये केवल उन पुरुषों के लिए था, जो पुतिन को सपोर्ट करते हैं. अब यही थ्योरी महिलाओं के लिए भी अप्लाई की गई है. परफ़्यूम कंपनी ने लगभग 17 अलग-अलग Fragrances की जांच के बाद 'Russian Women' की रेसिपी फाइनल की. इसकी 500 बोतलें बिक चुकी हैं और इसके लिए लन्दन, यूक्रेन और दुनिया-भर के देशों से आर्डर आ रहे हैं.

ऐसा बताया जा रहा है कि इसकी बिक्री से होने वाले प्रॉफ़िट का बड़ा हिस्सा रूसी एथलिट Tatiana Subbotina को जायेगा. Tatiana 6 साल पहले अपना पांव गंवा चुकी हैं और उन्हें Surgery की ज़रुरत है.

Source: TheSun