बॉलीवुड... बॉलीवुड... बॉलीवुड

मैं वो लड़की हूं, जिसे बचपन से बॉलीवुड फ़िल्में देखने का बहुत शौक है. इसके अलावा जब भी टीवी पर किसी एक्टर या एक्ट्रेस को देखती, तो उनकी लाइफ़स्टाइल को लेकर मन में बहुत से ख़्याल आते हैं. मुझे हमेशा से ऐसा लगता था कि बड़े पर्दे पर टिप-टॉप और ख़ूबसूरत दिखने वाली ये एक्ट्रेसेज़ अपनी निजी ज़िंदगी में भी ऐसे ही रहती होंगी. इन सारे सवालों के साथ ही मन में आस थी कि काश मैं रियल लाइफ़ में किसी एक्ट्रेस को नज़दीक से देख पाऊं.

Source : millenniumpost

वो कहते हैं न किसी चीज़ को दिल से चाहें, तो पूरी कायनात उसे आपसे मिलाने में लग जाती है. कुछ ऐसा ही मेरे साथ भी हुआ. हाल ही में मुझे पता चला कि 'घूल' के प्रोमशन के लिए बॉलीवुृड एक्ट्रेस राधिका आप्टे हमारे ऑफ़िस आ रही हैं. ये ख़बर सुनते ही मैंने राधिका को लेकर अपने मन में एक छवि बना ली. सोचा था कि उन्होंने बहुत स्टाइलिश कपड़े पहने होंगे, चेहरे पर बहुत मेकअप किया होगा. इसके साथ ही एटिट्यूड भी होगा.

Source : cloudfront

मेरे इन सारे सवालों के जवाब एक्ट्रेस के आने के बाद ही मिलने वाले थे. ख़ैर, इंतज़ार की घड़ियां ख़त्म हुई और राधिका टाउन हॉल में मेरे सामने थी, लेकिन ये क्या मैंने जैसा सोचा था वो बिल्कुल भी वैसी नहीं थी. मतलब उन्हें देख कर ऐसा नहीं लगा कि ये वही राधिका है, जिसे हम स्क्रीन पर देखते हैं. वो बहुत ही साधारण दिख रही थी. चेहरे पर हल्का सा मेकअप और हम नॉर्मल लड़कियों की तरह ही कपड़े पहने हुए थे. यहां तक उनके पैर के नाखूनों पर नेल पॉलिश भी नहीं लगी थी. सबसे बड़ी बात एटिट्यूड, तो बिल्कुल भी नहीं था.

Source : india

वो सभी लोगों से काफ़ी प्यार से पेश आ रही थी. इंटरव्यू के दौरान बॉस से हंसी-मज़ाक भी चल रहा था. इसके साथ ही इंटरव्यू में जिस तरह उन्होंने अपनी रियल लाइफ़ के चैप्टर सामने रखे, मैं तो उनकी सादगी की कायल हो गई. मतलब इतनी कमाल की एक्ट्रेस और जीने का साधारण तरीका उनके बारे में बहुत कुछ बयां कर रहा था.

Source : indiatvnews

राधिका को देख कर एक बात समझ आ गई कि अगर आप में टैलेंट है, तो आपको दिखावे की ज़रूरत नहीं है. दुनिया के सामने आपका काम बोलता है, शरीर की ऊपरी चमक नहीं. इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि आपने कैसे कपड़े पहने हुए हैं या फिर मेकअप से कितनी ख़ूबसूरत दिख रही हैं. अगर कुछ काम आता है, तो वो है काम के प्रति आपकी रूचि और मेहनत.

इसी के साथ एक्ट्रेसेस से जुड़े मेरे कई भ्रम टूट गए और हां, राधिका आप्टे की सादगी ने मेरा दिल जीत लिया.