लगे रहो मुन्ना भाई में आपने एक सीन में देखा होगा, जिसमें संजय दत्त रेडियो होस्ट होते हैं और वो जिमी शेरगिल को सुसाइड करने से रोकते हैं. वो तो फ़िल्म थी, ऐसा ही कुछ असल ज़िंदगी में हुआ है और ये इतना आसान नहीं था जितना फ़िल्म में दिखाया गया था.

दरअसल, हुआ ये कि UK के TalkRadio Station के होस्ट Iain Lee को बीते बुधवार की रात को क्रिस नाम के एक कॉलर ने कॉल किया. उसकी आवाज़ से होस्ट ने महसूस किया कि कुछ गड़बड़ है. तभी उस कॉलर ने बताया कि मैंने ड्रग का ओवरडोज़ लिया है और मैं सड़क के बीच पड़ा हूं.

Source: wordpress

इसके बाद Iain Lee, जो अपने टॉक शो में अकसर मेंटल इशूज़ पर बात करते रहते हैं, उन्होंने उस कॉलर की जान एक दम फ़िल्मी स्टाइल में बचाते हुए उसे अपनी बातों में लगाकर रखा और एक तरफ़ एंबुलेंस को कॉल कर दिया.

उन्होंने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए अपने 9 2,000 फ़ॉलोअर्स को दी.

'आज रात मैंने एक ऐसे इंसान से बात की, जो ख़ुद की जान लेने वाला था. मैंने कार्रवाई करते हुए उसकी जगह और नाम का पता किया और समय पर एम्बुलेंस और पुलिस को भेजकर मैं उसकी जान बचाने में क़ामयाब रहा.'

Source: twimg

डेवन और कॉर्नवाल पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर केव मॉर्ली को Iain ने बताया, 'मैं रेडियो का होस्ट हूं और लोगों के मानसिक मुद्दों को मैं अपनी तरीके से सुलझाने की कोशिश करता हूं. इसलिए आप वहां पहुचकर उसे बचाइए. पुलिसवालों ने Iain Lee को सांत्वना देते हुए क्रिस की मदद करने का वादा किया.

Source: standard

इसके बाद Iain ने वहां पहुंचकर उससे उसका नाम पूछते हुए उसक हालचाल लिया. फ़िलहाल Iain अपने मक़सद में क़ामयाब रहे.

Feature Image Source: maximummedia