हरियाणा के पानीपत में 22 साल की रागनी सिंगर हर्षिता दहिया की अज्ञात लोगों ने गोली मार कर हत्या कर दी. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हर्षिता नरेला की रहने वाली थी और पानीपत के चमराड़ा गांव के कार्यक्रम में हिस्सा ले कर घर की तरफ़ लौट रही थीं.

रिपोर्ट आगे कहती है कि घर लौटते समय उनके साथ तीन अन्य लोग भी मौजूद थे कि गांव के बाहर दो लोगों ने हर्षिता की कार को रोका और गोली मार दी. पानीपत के SP राहुल शर्मा का कहना है कि 'गोली इतनी पास से मारी गई थी कि मौके पर ही हर्षिता की मौत हो गई.' शर्मा का आगे कहना है कि ' शुरुआती जांच में मामला दुश्मनी का नज़र आ रहा है. हर्षिता पहले ही अपने देवर के ख़िलाफ़ रेप की कोशिश करने का मामला दर्ज करवा चुकी थी.

कुछ महीने पहले ही दिल्ली में उनकी मां की हत्या कर दी गई थी, जिसकी वो एकलौती गवाह भी थीं.' शर्मा ने आगे कहा कि 'हम अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं और जांच अभी चल रही है.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि हरियाणा में किसी महिला रागनी कलाकार को निशाना बनाया गया हो. इससे पहले भी मशहूर रागनी गायिका बीनू चौधरी की हरिद्वार में हत्या कर दी गई थी, जबकि सपना चौधरी को भी कुछ महीने पहले ही धमकियों का सामना करना पड़ चुका है.

Source: HT