बीते सोमवार को अहमदाबाद में एक रैली के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने गुजरात सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोज़गार, शिक्षा और स्वास्थ्य सम्बंधित सुविधाएं प्रदान करने में नाकाम रही.

भाषण के दौरान पीएम मोदी पर तंज कसते-कसते राहुल कुछ ऐसा अजीबोगरीब बोल गए कि सोशल मीडिया पर लोग उनका मज़ाक उड़ाकर, उन्हें ट्रोल करने लग गए. दरअसल, कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम के आर्थिक अजेंडे पर हमला करते हुए, उत्पाद एवं सेवा कर (जीएसटी) को 'गब्बर सिंह टैक्स' बता डाला.

Image Source : DNA

देखते ही देखते राहुल गांधी का ये ट्वीट वायरल हो गया और फिर शुरू हुआ इन मज़ेदार ट्वीट का सिलसिला.

संबोधित करते हुए राहुल ने ये भी कहा कि 'गुजरात अनमोल है, इसे खरीदा नहीं जा सकता. इसके लिए सरकार चाहे कितने ही पैसे क्यों न खर्च करे. बता दें हाल ही में पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने के लिए करोड़ों रुपये की पेशकश की गई है. साथ ही राहुल ने ये भी कहा कि गुजरात की आवाज़ को दबाने की कोशिश की जा रही है और जब सत्ताधारी सरकार ऐसा करने में विफ़ल रही, तो उन्होंने जनता की आवाज़ को खरीदने की कोशिश की. गुजरात के व्यापारियों ने जीएसटी का विरोध भी किया था, लेकिन सरकार ने उनकी एक न सुनी.'

ग़ौरतलब है, 'गब्बर सिंह' 1975 में आई रमेश सिप्पी की फ़िल्म शोले का एक पॉपुलर कैरेक्टर है. इस रोल को अमज़द खान ने निभाया था.

Source : News18