2012 में राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था, लेकिन अब निर्भया का भाई आकाश छूने के लिए तैयार है और उसकी मां इसका पूरा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को देती हैं.

निर्भया की मां आशा देवी ने राहुल गांधी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है, 'निर्भया का भाई अगर आज पायलट बन, अपने सपनों की उड़ान भर रहा है, तो इसकी वजह सिर्फ़ और सिर्फ़ राहुल गांधी हैं.'

Source: dnaindia

मेल टुडे से बात करते हुए आशा देवी ने बताया, आज से पांच साल पहले बेटी के साथ हुए हादसे से हमारा पूरा परिवार टूट गया था, लेकिन निर्भया का भाई अपने लक्ष्य से नहीं भटका. आगे वो कहती हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने न सिर्फ़ उसकी शिक्षा को स्पोन्सर किया, बल्कि वो लगातार उसे फ़ोन करके मोटिवेट भी करते रहे.

Source: thehindu

बातचीत के दौरान आशा देवी ने बताया, 'राहुल गांधी ने लगातार उसे सलाह दी और अपने लक्ष्य का पीछा करने को कहा. इसके साथ ही राहुल को जैसे ही ये पता चला कि वो आर्मी जॉइन करना चाहता है, तो उन्होंने उसे स्कूल ख़त्म करने के बाद पायलट ट्रेनिंग करने की सलाह दी, जिस वक़्त निर्भया के साथ ये भयानक हादसा हुआ उस दौरान उसका भाई 12वीं क्लास में पढ़ रहा था.'

Source: wikimedia

आशा देवी कहती हैं कि राहुल फ़ोन पर उसे कड़ी मेहनत करने की सलाह देते रहे और कभी भी क्विट न करने को कहा. निर्भया की मां बताती हैं कि अब उसकी ट्रेनिंग ख़त्म हो गई है और गुरुग्राम में उसकी ट्रेनिंग चल रही है. वो जल्द ही प्लेन उड़ाएगा.