NASA ने अपने नए बैच के 12 Astronauts की सूचि जारी की है, जिन्हें धरती के आॅर्बिट और गहरे अंतरिक्ष के अध्ययन के लिए चुना गया है. इसके लिए करीब 18,000 आवेदन आए थे, जिसमें 12 लोग चुने गए हैं. इनमें से एक Astronaut, भारतीय मूल के राजा चारी हैं. इन सभी Astronauts को अंतरिक्ष के लिए कठिन ट्रेनिंग दी जाएगी. राजा अमेरिकी वायुसेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं.

Source- Huffpost

पिछले 20 साल में Astronauts की ये सबसे बड़ी बटालियन है.

NASA Astronauts ने राजा के बारे में बताते हुए उनकी तस्वीर और जानकारी ट्वीट की.

Huffington Post के अनुसार राजा अमेरिका के Iowa शहर के रहने वाले हैं. उन्होंने ने 1999 में US Air Force Academy से Astronautical Engineering और Engineering Science से ग्रैजुएशन की. इसके बाद राजा ने Massachusetts Institute of Technology से Aeronautics और Astronautics से मास्टर्स की और फिर US Naval Test Pilot School से ग्रैजुएशन की. राजा की उम्र 39 वर्ष है और वो 461st Flight Test Squadron के कमांडर हैं साथ में कैलिफोर्निया के Edwards Air Force Base की F-35 Integrated Test Force के निर्देश भी.

इस टीम में रहने के लिए राजा के पास सारी क्वालिफ़िकेशन थीं. इनमें 1000 घंटे जेट प्लेन उड़ाना, कार्य का अनुभव और पढ़ाई सब शामिल था. इस टीम में सात पुरुष और पांच महिलाए हैं. जिसमें छह आर्मी आॅफ़िसर, तीन वैज्ञानिक, दो डॉक्टर, एक SpaceX का लीड इंजीनियर और एक NASA रिसर्च पायलट.

Article Source- Yourstory