कोटा के रेल्वे हॉस्पिटल में एक अजीब मामला सामने आया है, जहां एक शख़्स के गले, पैर और हाथों के अंदर करीब 75 पिन्स पाई गई हैं. फरवरी में बदरीलाल मीणा को गले में अचानक दर्द हुआ था. ये दर्द उनके बर्दाशत के बाहर था. उन्हें फ़ौरन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया.

शुरुआती जांच से कुछ पता नहीं चल पाया, लेकिन जैसे ही एक्स-रे की रिपोर्ट आई, रेल्वे हॉस्पिटल का हर डॉक्टर चौंक गया. एक्स-रे में साफ़ देखा जा रहा था कि उनके गले में पिन्स हैं. इन सब के बीच सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि बदरीलाल को इस बात की जानकारी ही नहीं, कि ये पिन्स उनके गले में कहां से आई.

इस एक्स-रे रिपोर्ट के बाद उन्हें फ़ौरन मुंबई रेल्वे हॉस्पिटल भेजा गया. लेकिन मुंबई के डॉक्टर्स को इन पिंस को निकालने का कोई उपाए नहीं समझ आ रहा. मुंबई में इनके पूरे शरीर का एक्स-रे करवाया गया, जिसमें सामने आया कि न सिर्फ़ गले, बल्कि उनके हाथ और पैर में भी कई पिन्स हैं. मुंबई रेल्वे हॉस्पिटल ने बदरीलाल को वहीं के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ट्रांसफ़र कर दिया.

उनके बेटे ने बताया कि उसने अपने पिता से कई बार इन पिन्स के बारे में पूछा, लेकिन उन्हें इस बारे में कुछ भी याद नहीं.

ये एक अजीब केस है, क्योंकि बदरीलाल को ये याद नहीं कि पिन्स उनके शरीर में कैसे पहुंची और अगर उन्होंने इसे खाया नहीं है, तो शरीर के अंदर ये पहुंची कैसे? देखते हैं कि डॉक्टर्स इस मर्ज़ का इलाज कब तक खोज लेते हैं. लेकिन एक बात तो तय है कि बद्रीलाल इस वक़्त बेइंतहां दर्द से गुज़र रहे हैं.

Image Source: Mid Day