पद्मावती के बाद...

माफ़ करना करणी सेना. मेरा मतलब था 'पद्मावत' के बाद, एक बार फिर रणवीर सिंह ख़बरों में हैं. पिछली बार Reel Life पर अपने बेहतरीन अभिनय के लिए थे, लेकिन इस बार अपनी Real Life की वजह से हैं. दरअसल पहले भारतीय राजदूत के रूप में, रणवीर आज कल Switzerland Tourism को बढ़ावा देने में व्यस्त हैं. इन तस्वीरों में Switzerland की ख़ूबसूरती और रणवीर सिंह की ख़ुशी, दोनों ही देखने वाली है.

लेकिन, यहां तक पहुंचना रणवीर के लिए आसान नहीं था. Condé Nast Traveller के साथ हुए एक Interview में रणवीर ने अपने पुराने दिन याद किये, जब वो काफ़ी ग़रीब थे. इतने ग़रीब कि गर्मियों की छुट्टियों में एक विदेश यात्रा पर जाने के लिए, उनके परिवार को पाई-पाई बचा कर पैसे जोड़ने पड़ते थे. तब जा कर उन्हें कभी इंडोनेशिया, कभी सिंगापुर और कभी इटली जाना नसीब हुआ. हालांकि ज़्यादातर वो US ही जाते थे क्योंकि वहां उनके बहुत सारे रिश्तेदार थे. रही बात देश के अंदर घूमने की, तो दिसंबर के महीने में अपने Grandparents के साथ गोवा जाना होता था.

ज़ाहिर सी बात है. इतना सब कुछ जानने के बाद, लोगों को रणवीर के लिए काफ़ी सहानुभूति हुई और वो उनके ग़म में शरीक हो गए. ट्विटर पर #YoRanveerSoPoor ट्रेंड करने लगा और सोशल मीडिया के धुरंधरों ने वही किया जिसके लिए वो मशहूर हैं: एक से एक मज़ेदार बातें. आप भी पढ़िए.