चंडीगढ़ में लड़की से छेड़छाड़ का मुद्दा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि देश की राजधानी दिल्ली से एक लड़की के बलात्कार के आरोप की घटना सामने आ रही है. हिंदुस्तान टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, दिल्ली के बेगमपुर इलाके में 20 वर्षीय एक लड़की के साथ उसके दोस्त द्वारा कथित बलात्कार के बाद आरोपी ने उसे चौथी मंज़िल से नीचे फेंक दिया.

पुलिस के मुताबिक, लड़की एक 5 स्टार होटल में असिस्टेंट शेफ का काम करती है, जबकि लड़का एक अन्य होटल में काम करता है. फ़िलहाल लड़की को रोहिणी के बाबा साहेब आंबेडकर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

पुलिस का कहना है कि '10 तारीख़ की रात को एक बाइक को कनॉट प्लेस इलाके में रोका गया था, जिनके पास डॉक्यूमेंट न होने की वजह से बाइक को जब्त कर लिया गया.' इसके बाद लड़का घर से कार ले कर लड़की को उसके घर छोड़ने का वादा कर के ऑटो से बेगमपुर ले कर गया, जहां वो लड़की को एक निर्माणधीन इमारत में ले गया. पुलिस ने लड़के को हिरासत में ले कर उस पर बलात्कार सहित किडनैपिंग और हत्या की कोशिश जैसी धाराओं पर मामला दर्ज कर लिया है.

आंकड़ों के मुताबिक, अकेले दिल्ली में हर दिन 6 रेप के मामले दर्ज होते हैं, जबकि इनमें कई ऐसे मामले हैं, जिनके बारे में कोई लेखा-जोखा नहीं है. आज रात 12 बजे के बाद हम अपना 70वां स्वतन्त्रता दिवस मना रहे होंगे, जो आज भी अपनी संकीर्ण मानसिकता से आज़ाद होने के लिए लड़ रहा है.

Feature Image Source: indianexpress

Source: HT