आपको जान कर हैरानी होगी कि अपने समय की सफल अभिनेत्रियों में से एक रति अग्निहोत्री पर बिजली की चोरी का इलज़ाम लगा है. रति अग्निहोत्री पर बिजली चुराने के लिए 46.9 लाख का जुर्माना लगाया गया है. दरअसल, उन्होंने वर्ली के अपने फ्लैट में मीटर से छेड़खानी कर रखी थी.

Source: Strablockbuster

Brihanmumbai Electricity and Transport Department (BEST) ने गुरुवार को रति के घर पर रेड की थी, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ. अब तक उन्होंने 1,77,647 यूनिट बिजली चुराई है, जिसके लिए अब उन्हें 46.9 लाख देने होंगे.

BEST के अधिकारी जे.पी. सिंह ने बताया कि मीटर पहली नज़र में तो ठीक लग रहा था, पर उसे निकालने पर पता चला कि मीटर को 87% धीमा कर रखा था.

Source: Indianexpress

अग्निहोत्री परिवार ने घर में थ्री-फेज़ मीटर लगा रखा था पर दिखा सिंगल-फेज़ मीटर रखा था. इससे उन्हें कम बिल देना पड़ता था. रती अग्निहोत्री और उनके पति अनिल वीरवानी के खिलाफ़ FIR भी दर्ज कर ली गयी है.

हालांकि रति और उनका परिवार रेड के वक़्त घर पर नहीं था. वीरवानी ने कहा है कि ये किसी ग़लतफहमी के कारण हुआ है. वो इस फ्लैट में नौ साल से रह रहे हैं. उन्हें दुःख है कि उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया.

Source: Firstpost