मॉडर्न क्रिकेट के दो बेहतरीन कप्तान, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी के नामों की चर्चा अकसर होती है. सवाल ये पूछा जाता है कि इन दोंनो में से सबसे बेहतरीन कप्तान कौन हैं? हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर रवि शास्त्री ने अपने दिल की बात सामने रखी.

Source: topyaps

उनके हिसाब से भारतीय टीम के अब तक के सबसे बेहतरीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है. उन्होंने अपनी इस बात को कहने के बाद कारण भी बताए. रवि शस्त्री के हिसाब से धोनी ने हर वो ट्रॉफ़ी देश को जीत कर दी है, जो हर कप्तान का सपना होती है. अपने दम पर मैच जीतना और विकेटकीपिंग, बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी को जिस तरह से धोनी ने निभाया, वो काबिले तारीफ़ है. रवि की भाषा में बोलें "भारतीय क्रिकेट के 'दादा' धोनी हैं".

Source: gettyimages

दादा शब्द का उपयोग हमेशा से ही गांगुली के लिए होता आया है, लेकिन रवि की इस बात ने सारे समीकरण बदल कर रख दिए हैं. अपनी बात रखते हुए उन्होंने कई कप्तानों के नाम लिए, लेकिन उसमें कहीं भी गांगुली का नाम नहीं था. ये ज़रूर चौंकाने वाला रहा.

Source: india

इसका कारण शायद हाल ही में हुए कोच, सलेक्शन में रवि को अनदेखा करना हो सकता है. लेकिन जो भी हो, गांगुली के बारे में रवि शास्त्री का तो यही मानना है.