हॉलीवुड फ़िल्म हंगर गेम्स के बारे में जानते हैं आप? इस फ़िल्म की कहानी एक खेल के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें हदें पार कर जाना आम होता है. मौत, बलात्कार जैसी घिनौनी चीज़ें, खेल का हिस्सा होती हैं. लेकिन वो फ़िल्म थी, रियल लाइफ़ नहीं.

ख़बर ये है की ऐसा ही एक टीवी शो रूस में शुरू हो रहा है, जिसमें कई मॉडल्स और स्वीमिंग कोच भाग ले रहे हैं. इस खेल में ठीक फ़िल्म की तरह सब कुछ जायज़ होगा. किसी भी बलात्कार, खून या मारपीट को रोका नहीं जाएगा और ऐसे ख़तरनाक खेल के गवाह बनेंगे टीवी सेट के सामने बैठे आप और हम जैसे आम लोग.

इसको सबसे पहले इटरनेट पर प्रकाशित किया जाएगा, जिसके लिए करीब 2 हज़ार कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसका टेलिकास्ट 24 घंटे सातों दिन किया जाएगा.

घनें जंगल में खेले जाने वाले इस खेल में जानवरों की भी भागेदारी होगी. भालू और लोमड़ी जैसे ख़तरनाक जानवरों को इसमें देखा जा सकता है. अपनी सुरक्षा के लिए खिलाड़ी सिर्फ़ चाकू का इस्तेमाल कर सकेंगे.

जब इस शो को शुरु करने वालों से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि 'हमें पता है कि इस शो में बलात्कार, हत्या, शराब, सिगरेट, लड़ाई सब होगी'. लेकिन इस शो को ले कर हद तब हो गई, जब इन लोगों ने बताया कि 'अगर ये सब हमारी आंखों के सामने भी हो रहा होगा, तो लोगों को रोका नहीं जाएगा'.

ये खेल तो मौत के कुए से भी ख़तरनाक लग रहा है. जहां सिर्फ़ TRP की कीमत होगी, जान की नहीं. रूस का ये शो दुनिया के लोगों के बीच प्रसिद्ध होता है या फिर इसकी हैवानियत की वजह से इसे लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ता है. ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा.

Image Source: The Sun