बॉलीवु़ड के नायकों के रियल लाइफ़ प्यार के किस्से तो आपने ख़ूब सुने ही होंगे. इनमें से ज़्यादातर लोगों की पत्नी या प्रेमिका भी बहुत फ़ेमस हैं. पर्दे पर हीरो का किरदार निभाने वाले एक्टर्स की लव-स्टोरीज़ के बारे मीडिया भी ख़ूब बताती है, लेकिन बॉलीवुड के खलनायकों के बारे में कम ही बात होती है. पर्दे पर हिरोइनों को परेशान करने वाले इन खलनायकों की रियल लाइफ़ में है एक खू़बसूरत लव-स्टोरी.

1. शक्ति कपूर

शक्ति कपूर ने विलेन के अलावा कॉमिक रोल भी किए हैं. शक्ति कपूर ने 1982 में शिवांगी कोल्हापुरी से शादी की थी. शिवांगी एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी की बहन हैं. इन दोनों को पहली नज़र में प्यार हुआ था, लेकिन शिवांगी के परिवार वाले इनके रिश्ते के ख़िलाफ़ थे. इसलिए दोनों ने भाग कर शादी की थी.

Source : Bollywoodlife

2. प्रेम चोपड़ा

प्रेम चोपड़ा बॉलीवुड के प्रसिद्ध खलनायकों में से एक हैं. प्रेम चोपड़ा की पत्नी उमा, राजकपूर की साली हैं.

Source : Spicybollywoodmasala

3. आशुतोष राणा

फ़िल्म 'संघर्ष' और 'दुश्मन' के प्रसिद्ध खलनायक आशुतोष राणा ने रेणुका सहाणे से शादी की थी. रेणुका ने फ़िल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान की भाभी की भूमिका निभाई थी.

Source : Youtube

4. सोनू सूद

सोनू सूद शायद बॉलीवुड के सबसे हैंडसम विलेन हैं. सोनू ने फ़िल्मों में आने से काफ़ी पहले, 1996 में तेलुगु लड़की सोनाली से शादी की थी. सोनाली को कम ही लोग जानते हैं, क्योंकि उन्हें लाइमलाइट में आना पसंद नहीं है. वो सोनू के साथ अवॉर्ड फ़ंक्शन्स में भी कम ही दिखाई देती हैं.

Source : Silverhenna

5. रंजीत

रंजीत, फ़िल्मों में रेप सीन के लिए जाने जाते हैं. रणजीत का असली नाम गोपाल बेदी है. रंजीत की पत्नी का नाम अलोका बेदी है. रंजीत को अलोका से चंकी पांडे की मां स्नेहलता ने मिलवाया था. अलोका पहले उनकी फ़िल्म 'कारनामा' में काम करने आईं थीं, लेकिन उसमें उन्होंने रंजीत को असिस्ट किया. बाद में दोनों की शादी हो गई.

Source : Bharatstudent

6. प्रकाश राज

प्रकाश ज़्यादातर साउथ इंडियन फ़िल्मों में नज़र आते हैं, लेकिन बॉलीवुड में उन्होंने 'वांटेड', 'सिंघम', 'पुलिसगिरी', 'दबंग 2' जैसी फ़िल्मों से अपनी छाप छोड़ी है. प्रकाश ने कोरियोग्राफ़र पोनी वर्मा से शादी की है, जो उनसे 12 साल छोटी हैं. इससे पहले प्रकाश ने तमिल एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की थी. 15 साल साथ रहने के बाद दोनों का तलाक़ हो गया था.

Source : Bollywoodlife

Article Source : Bollywoodmantra