87 वर्षीय Beatrice Whitehead 6 सालों से कैंसर से जंग लड़ रही हैं. इस दौरान उनका बचपन का प्यार, उनके पति 90 वर्षीय Bert हर कदम पर उनके साथ खड़े रहे हैं. इनका प्यार इतना गहरा था कि Beatrice, Manchester के अस्पताल में पति के हाथों में हाथ थामें ही ज़िन्दगी को अलविदा कहने वाली हैं.

समर्पित पति Bert अपनी पत्नी के आखिरी दिनों में हर पल उनके साथ रहे. Beatrice ने खुद इलाज रुकवा कर अपने कष्टों से मुक्ति पाने का फ़ैसला किया है. दोनों की शादी 1950 में हुई और तब से अब तक उन्होंने अपनी पूरी ज़िन्दगी साथ बितायी.

Beatrice के आख़िरी समय में कपल को साथ रखने के लिए Royal Bolton अस्पताल के स्टाफ़ की भी तारीफ़ की जा रही है. दोनों कुछ हफ़्तों के अंतराल पर ही अस्पताल में भर्ती हुए थे. अब उनके बिस्तर भी पास ही लगा दिए गए हैं, ताकि वो एक-दूसरे का हाथ थाम सकें.

दोनों की शादी को 67 साल हो चुके हैं और आज भी उनका प्यार वैसा का वैसा बना हुआ है. जब वो मिले थे, तब Beatrice मात्र 15 साल की थीं. अब इनके चार बच्चे, चार पोते और पांच पर-पोते हैं.

इनकी 52 वर्षीय बेटी, Suzanne बताती हैं कि उनकी मां के अस्पताल जाते ही उनके पिता की भी तबियत बिगड़ती गयी और दोनों को ही भर्ती कराना पड़ा. मानों उनके लिए अपनी पत्नी के बिना रहना मुमकिन ही नहीं था.
कपल के दामाद Stephen Hall ने बताया कि जब दोनों को एक ही कमरे में साथ रखा गया, तो Bert ख़ुशी से मुस्कुराने लगे. वो पल वाकयी भावुक करने वाला था.

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि वो बस आख़िरी समय में दोनों को साथ रखने का प्रयास कर रहे हैं. वो तब से ऐसा करते आ रहे हैं, जब वो 77 साल से साथ रह रहे एक कपल को उनके आख़िरी समय में साथ रखने में कामयाब हुए थे. दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थाम कर अपनी आखरी सांसें ली थीं.

Source: Thesun