आज हर दूसरा आदमी एनिमल लवर बना घूम रहा है. यदि आप इन एनिमल लवर से पूछेंगे कि आपके पास कौन-सा जानवर है, तो ज़्यादातर लोगों का जवाब होगा कि उनके पास लेब्रा, जर्मन शेफ़र्ड और बॉक्सर जैसी नस्ल के डॉग्स हैं. बहुत ही कम लोग ऐसे होंगे, जिन्होंने किसी स्ट्रीट डॉग को उठा कर अपन घर में जगह दी होगी.

हालांकि अब भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो सड़क पर रहने वाले बेसहारा कुत्तों को अपना कर घर में लाते हैं और उन्हें अपना प्यार देते हैं. ऐसे ही लोगों में एक हैं Imgur यूज़र BittersweetSymphony, जिन्होंने एक आवारा कुत्ते Luna को अडॉप्ट किया. BittersweetSymphony जिस वक़्त Luna को अपने घर लेकर आये उस समय उसकी हालत काफ़ी ख़राब थी. BittersweetSymphony ने 8 महीने तक Luna की देखभाल की, जिसके बाद Luna का वो रूप सामने आया, जिसकी कल्पना तक कोई नहीं कर सकता था.

इस बारे में BittersweetSymphony का कहना है कि 'Luna मेरी पहली डॉग नहीं है, बल्कि उससे पहले ही मेरे पास 7 डॉग्स हैं, जिनमें से 5 स्ट्रीट डॉग्स हैं.' वो आगे कहते हैं कि 'पिछले साल इन स्ट्रीट डॉग्स की संख्या 25 के करीब हो गई और ये सभी डॉग्स मैंने स्ट्रीट से अडॉप्ट किये हैं.' आज हम आपके लिए Luna की कुछ ऐसी ही तस्वीरें लेकर आये हैं, जिनमें 8 महीनों के अंदर आये बदलाव को साफ़ देखा जा सकता है.

Luna एक Siberian Husky है, जो 8 महीने पहले ऐसी दिखाई देती थी.

वो इतनी पतली थी कि उसकी हड्डियां तक दिखाई देने लगी थी.

BittersweetSymphony ने Luna को अडॉप्ट करने के बाद उसका ख़्याल रखना शुरू किया.

वो अन्य डॉग्स की तुलना में Luna की ज़्यादा केयर करने लगी.

इन 8 महीनों में दिए गए प्यार और केयर का ही नतीजा है कि आज Luna कुछ ऐसी दिखाई देती है.

सच में Luna का ये रूप देख कर उससे प्यार करने के साथ ही BittersweetSymphony के जज़्बे को सलाम करने का दिल करता है.

Source: Boredpanda