अगली छुट्टियों में कहां जाना चाहते हैं आप? पहाड़ों के बीच, झरने के किनारे बैठ कर सुकून की सांस लेने की ख्वाहिश है, या किसी समुद्र किनारे, सनबाथ लेकर शाम को पार्टी करने की इच्छा है? दरअसल इस सवाल में आपकी शख्सियत का जवाब छिपा है. इस जवाब से आपको ये पता चल जाएगा कि आप इंट्रोवर्ट हैं या एक्स्ट्रोवर्ट. यानि आप अकेले रहना ज़्यादा पसंद करते हैं या नए लोगों से मिलना. आप लोगों से तुरंत घुल मिल जाते हैं या थोड़े वक्त बाद उनका साथ पसंद करते हैं.

Source- Mnn

एक रिसर्च में पाया गया है कि आपकी Holiday Destination की पसंद में छिपा है आपकी Personality का राज़. जो लोग इंट्रोवर्ट होते हैं, उन्हें पहाड़ी जगह ज़्यादा पसंद आती हैं और जो एक्स्ट्रोवर्ट होते हैं, वो समुद्र किनारे रहना पसंद होता है. इंट्रोवर्ट लोगों को एकांत पसंद होता है, वो जगह पसंद होती है जहां कम लोग हों, जो कि पहाड़ों से बेहतर और कहीं नहीं मिल सकती. दूसरी तरफ़ एक्स्ट्रोवर्ट लोगों को नए लोगों से मिलना और बात करना पसंद होता है, जो कि समुद्र किनारे बीच पर मिलता है.

Source- Whicdn

पहाड़ों पर ऊंचाइयों में एकांत की गहराई छिपी होती है और बांहें फैलाई समुद्र की लहरें आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ाती हैं. रिसर्च कहती है कि लोग अपनी Personality के मुताबिक जगहों पर जाने से ज़्यादा एक्टिव और बेहतर महसूस करते हैं.

तो अगली छुट्टियों के लिए कहां का टिकट कटवा रहे हैं आप?

Source- Science Direct