आप अपने स्टार्स और सेलेब्स की एक झलक पाने के लिए कुछ भी कर जाते हैं, लेकिन आप उनके बारे में कितना जानते हैं? टी.वी. स्क्रिन और खेल के मैदान के बाहर भी इनकी जिंदगी होती है, जहां ये अपने प्रोफ़ेशन से अलग कोई न कोई काम करते हैं. और इन सेलेब्स की सबसे पहली पसंद होती है रेस्टोरेंट बिज़नेस. कई ऐसे सेलेब्स हैं जो इस बिज़नेस में हैं और उनका ये बिज़नेस उनके काम की तरह ही खूब तरक्की कमा रहा है.

1. आशा भोंसले

आशा भोंसले के गाने आपको जितना मोहित करते हैं, उनके रेस्टोरेंट का खाना दुनिया को उतना ही दीवाना बना देता है. आशा भोंसले भारत की पहली सेलेब्रिटी हैं जिन्होंने रेस्टोरेंट के बिज़नेस में कदम रखा. सिर्फ़ भारत ही नहीं, दुनिया के 6 देशों में भी इनके रेस्टोरेंट का सिक्का चलता है. आशा भोंसले के इस रेस्टोरेंट चेन का नाम Asha's है जहां भारतीय खाने का कोई जवाब नहीं.

2. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट का ये भगवान किसी परिचय का मोहताज नहीं है और उसी तरह इनकी Tendulkar’s रेस्टोरेंट नाम की इस चेन का भी कोई तोड़ नहीं है. जब आप इस रेस्टोरेंट में घुसते हैं तो आपको Museum मे आने जैसा अनुभव होता है जहां चारो तरफ़ आपको सचिन की फ़ोटोज़ दिखेंगी. इस रेस्टोरेंट में दुनिया भर के खाने की झलक मिलेगी और यकीन मानिए यहां का खाना सचिन की ही तरह लाजवाब होता है.

3. डिनो मोरिया

Crepe Station Cafe नाम की ये कैफ़े चेन काफ़ी तेज़ी से लोगों के दिलों में जगह बनाई है. 10 साल पुराने इस कैफ़े चेन को डिनो ने अपने भाई निकोलो के साथ मिल कर शुरू किया था. सुपर मॉडल डिनो का ये कैफ़े खुद भी सुपर्व है.

4. ज़हीर ख़ान

भारतीय क्रिकेट के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ की गेंद से जैसे बड़े-बड़े बैट्समैन आउट होते थे. इनके ZK’s नाम की ये रेस्टोरेंट चेन अपने खाने से लोगों के दिलों को क्लिन बोल्ड कर रही है. अपने फ़ैन्स और देश को जिस तरह से इस खिलाड़ी ने कभी निराश नहीं किया, ठीक वैसे ही इनके रेस्टोरेंट का खाना आपको कभी निराश नहीं करेगा.

5. सारा जेन डियाज़

Butterfly नाम के इस रेस्टोरेंट को बॉलिवुड ब्यूटी सारा जेन ने अपने दोस्त के साथ शुरू किया है. इस रेस्टोरेंट की सबसे फ़ेमस डिश यहां का कप केक है. कप केक को पसंद करने वालो की ये Favorite जगह है.

6. पेरिज़ाद ज़ोराबियन

Gondola नाम के इस रेस्टोरेंट की मालकिन बॉलीवुड स्टार पेरिज़ाद ज़ोराबियन है. वो जितनी खूबसूरत हैं उनके रेस्टोरेंट का खाना भी उतना ही टेस्टी है. इस रेस्टोरेंट में आने वालों की पहली पसंद यहां के Sizzlers होते हैं.

7. सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रेस्टोरेंट बिज़नेस में भी कप्तान ही हैं. उनके रेस्टोरेंट का खाना कोलकता में काफ़ी पसंद किया जाता है. भारतीय क्रिकेट के महाराज के इस रेस्टोरेंट का नाम Sourav’s है जहां आपको भारतीय, चाईनीज़ खाने के कई प्रकार मिल जाएंगे. अगर आप कभी कोलकाता जाते हैं तो Sourav’s में जाना कभी नहीं भूलिएगा.

8. रोहित बाल

जैसे आप रोहित बाल को फ़ैशन डिज़ाईनर के रूप में पहचानते हैं वैसे ही उनके रेस्टोरेंट को खाने से पहचाना जाता है. Veda नाम के उनके इस रेस्टोरेंट में दुनिया भर के खाने का मेन्यु है. आपको किस देश का खाना खाना है, वो बस आप बताईए.

9. कपिल देव

देश को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने वाले इस खिलाड़ी का रेस्टोरेंट भी धूम मचा रहा है. Eleven’s नाम का ये रेस्टोरेंट शानदार खाना और गज़ब के Ambience के लिए जाना जाता है.

10. कुणाल देशमुख

इमरान हाशमी की फ़िल्म जन्नत तो याद होगी आपको, जी हां, उसी फ़िल्म के निर्देशक कुणाल देशमुख ने Trikaya नाम का ये रेस्टोरेंट अपने दो दोस्तों के साथ शुरू किया है. ये रेस्टोरेंट बॉलीवुड सेलेब्स की पहली पसंद बनता जा रहा है.

This Article Curated From topyaps