भारत में ज़्यादातर लोग अपने से कमज़ोर को दबाने की हर कोशिश करते हैं. इसके लिए लोग हैवानियत तक पर उतर आते हैं. दिल्ली तो जैसे सड़कों पर होने वाली लड़ाईयों की सबसे बड़ी गवाह है. हाल ही में एक और मामला सामने आया है और वो भी महज़ 5 रुपये को ले कर.

वाक्या कुछ यूं है कि मध्य दिल्ली के दो लोगों ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से एक रिक्शा लेते हैं और अपने घर तक का सफ़र तय करते हैं. इस सफ़र के लिए रिक्शे का किराया 20 रुपये पहले ही निर्धारित हो जाता है.

Representational Image: bringinghumanity

लेकिन जैसे ही वो अपने घर के पास पहुंचते हैं, रिक्शे वाले को 20 की जगह सिर्फ़ 15 रुपये देते हैं. इस पर रिक्शा वाला आपत्ति जताता है और उन्हें 5 रुपये और देने की बात कहता है. इस पर दोनों लड़के भड़क जाते हैं और उसे न सिर्फ़ पीटते हैं, बल्कि उसका गला दबा कर उसे मारने तक की कोशिश करते हैं. रिक्शा वाला काफ़ी बुरी तरह से घायल हो जाता है.

लोग उस रिक्शेवाले को उठा कर हॉस्पिटल ले जाते हैं और पुलिस को ख़बर देते हैं. वारदात की खबर मिलने के बात पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और दोनों लड़कों की पहचान मोहम्मद साज़िद, और सानू के रूप में की है.

Representational Image: kolkatacitymission

पुलिस के मुताबिक, रिक्शे वाले की हालत काफ़ी गम्भीर है और उसे ICU में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने कहा, जब तक वो बयान नहीं देता, पुलिस कोई भी कारवाई नहीं कर सकती.

Source: HT