ऑस्ट्रेलिया में चल रहे बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफ़ी में भारत 2-1 के अंतराल से आगे है. और आगे है ऑस्ट्रेलिया से स्लेजिंग के मामले में भी. विराट कोहली ने अपने सभी खिलाड़ियों को स्लेजिंग के लिए खुली छूट दे रखी है. टीम के नए रंगरुट रिशभ पंत इस भुमिका को बख़ूबी निभा रहे हैं.

पिछले तीन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन और रिशभ पंत के बीच जम कर स्लेजिंग देखने को मिली. दोनों एक-दूसरे को स्लेज करने का एक मौका नहीं गवां रहे हैं. इनकी स्लेजिंग इतनी मशहूर हो रही है कि अब ये क्रिकेट ग्राउंड से बाहर आ चुकी है.

2019 की शुरुआत के मौके पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री Scott Morrison ने दोनों टीम्स को खाने का न्योता दिया. जब प्रधानमंत्री का परिचय सभी खिलाड़ियों से कराया जा रहा था और रिशभ पंत की बारी आई, तो ख़ुद Scott Morrison ने सामने से कहा, 'ओ हां! तुम स्लेजिंग करते हो न? तुम्हारा बहुत-बहुत स्वागत है, हमें प्रतिस्पर्धात्मक खेल पसंद है.'

इसके बाद रिशभ पंत की मुलाकात टिम पेन की पत्नि Bonnie Paine से हुई, वो अपने दो बच्चों के साथ वहां मौजूद थीं. आगे कि कहानी बताने से पहले आपको ये बताना ज़रूरी है कि टिम पेन ने रिशभ को स्लेज करते हुए एक बार कहा था कि जब वो अपनी पत्नि के साथ फ़िल्म देखने जाएंगे तब क्या रिशभ उनके बच्चों के लिए Babysiting का काम करेंगे? अब प्रधानमंत्री आवास में रिशभ के साथ टिम पेन के दो बच्चे और पत्नि थी.

Source: indiatoday

Bonnie Paine ने अपने बच्चों और रिशभ के साथ तस्वीर खिंचाई और इंस्टाग्राम पर अपलोड किया. उस फ़ोटो के कैप्शन में लिखा था- Best Babysitter.

अभी चौथा टेस्ट खेला जाना बाकी है, चूंकि टिम पेन और रिशभ पंत विकेट कीपर हैं, तो उनका आमना-सामना होना तय है. दोनों अपने स्लेजिंग गेम को किस स्तर पर ले जाते हैं, वो देखने लायक होगा. बहरहाल स्टंप माइक की बदौलत दर्शकों को इसका भरपूर आनंद मिल रहा है.