Legendary अभिनेता राज कपूर द्वारा 70 साल पहले बनाए गए आर.के.फ़िल्म्स एंड स्टूडियोज़ को कपूर परिवार ने बेचने का फ़ैसला कर लिया है.

Indian Express की रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषि कपूर ने इस बात की पुष्टि की है. 1948 में चेंबुर, मुंबई में इस स्टूडियो की स्थापना की गई थी.

ऋषि कपूर ने कहा,

इस स्टूडियो से हमें काफ़ी नुकसान हो रहा था. हम भाईयों के बीच में अच्छी Bonding है. पर हमारे बच्चों और पोतों के बारे में कुछ कहना मुश्किल है. अगर उनके बीच मतभेद हो जाए तो? इस स्टूडियो के कारण पारिवारिक मतभेद हो सकते हैं और फिर आख़िर में वक़ीलों तक बात पहुंचेगी, जो मोटी रकम वसूलेंगे. क्या आपको लगता है कि मेरे स्वर्गीय पिता इस स्टूडियो को कोर्ट का मामला बनते देख पाएंगे?
Source: Flipboard

पिछले साल एक Reality Show (Super Dancer 2) की शूटिंग के दौरान इस स्टूडियो में आग लगी थी और आर.के.फ़िल्म्स की कई सुनहरी यादें जलकर खाक हो गई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, अग्निकांड में नरगिस, वयजंती माला और एश्वर्या राय की Costume Jewellery, 'मेरा नाम जोकर' का मास्क, 'जिस देश में गंगा बहती है' में इस्तेमाल हुईं बंदूकें और 'आवारा', 'बॉबी', 'संगम' फ़िल्मों में दिखाया गया एक Grand Piano नष्ट हो गए थे.

इस स्टूडियो में 'आवारा', 'संगम', 'Bobby', 'मेरा नाम जोकर' की शूटिंग हुई थी.

स्टूडियो कब तक बिकेगा इस बारे में ऋषि कपूर ने कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने सिर्फ़ इतना बताया कि इसमें 2 दिन, महीने या साल भी लग सकते हैं.

Source: Flipboard