रॉजर फ़ेडरर और सेरेना विलियम्स वो दो नाम हैं, जिन्हें करियर के दौरान ही टेनिस के महानतम खिलाड़ी का दर्जा प्राप्त हो चुका है. दोनों ने अकेले 23-23 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. दोनों खिलाड़ियों ने ही 20 साल से ही टेनिस में अपनी बादशाहत बनाए रखी है. इस बीच वो कभी एक-दूसरे से टकराये भी नहीं.

Source: cbsnews

मगर जो इन 20 सालों में नहीं हुआ, वो कल पहली बार हुआ. बीते मंगलवार को रॉजर फ़ेडरर और सेरेना विलियम्स एक-दूसरे के सामने टेनिस कोर्ट में उतरे थे. मौका था अमेरिका और स्विट्ज़रलैंड के बीच Hopman Cup के बीच मिक्स डबल मैच का और इस अद्वितिय मैच को देखने के लिए 14,000 दर्षक मौजूद थे.

Roger Federer और Belinda Bencic की जोड़ी ने Sarena Williams और Frances Tiafoe की जोड़ी को 4-2, 4-3(3) के सीधे सेटों में हरा दिया.

मैच के बाद हुई बातचीत में सेरेना ने कहा, 'मैं फ़ोटो लेना चाहती थी और अपने बच्चे को बाहर लेकर आना चाहती थी, मैं बहुत ज़्यादा उत्साहित थी.'

फ़ेडरर ने कहा कि वो वापसी के वक़्त नर्वस थे, लोग उनकी(सेरेना विलियम्स) सर्विस की तारीफ़ करते हैं, मैंने देखा कि उनकी सर्विस बेहतरीन थी क्योंकि आप उसे पढ़ नहीं सकते.'

बातचीत के दौरान सेरेना विलियम्स ने ये भी कहा कि उन्हें इस मैच में बहुत मज़ा आया, दोनों करियर के इस मुकाम पर पहुंच कर ये मैच खेल रहे थे. उनके लिए ये एक महान अनुभव रहा. उन्हें मैच के ख़त्म होने पर उदासी महसूस हुई, क्योंकि वो तब वार्म-अप ही हुई थी.

इस जीत के साथ अमेरिका Hopman Cup के दौर से बाहर हो गया है और मौजूदा विजेता स्विट्ज़रलैंड को फ़ाइनल में पहुंचने के लिए रविवार को ग्रीस को हराना पड़ेगा.

Source- timesnownews