मोहाली में श्रीलंका के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने 208 रन बनाकर न सिर्फ़ बेहतरीन पाली खेली, बल्कि एक फ़ैन की मदद कर, उन्होंने ये भी साबित कर दिया कि वो अच्छे खिलाड़ी ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं.

दरअसल, मोहम्मद निलाम नामक श्रीलंकाई प्रशंसक टी-20 सीरीज़ ख़त्म होने के बाद 26 दिसबंर को श्रीलंका वापस जाने वाला था. वहीं अचानक उन्हें पता चला कि कोलंबो में रहने वाले उनके पिता की स्थिति काफ़ी नाज़ुक है, जिस कारण उसे तुरंत स्वदेश लौटना पड़ेगा. ख़बरों के मुताबिक, निलाम के पिता को गले का कैंसर है और उनका ऑपरेशन होना था.

रोहित शर्मा के फ़ैन के लिए ये पल काफ़ी दुविधाजनक था, क्योंकि निलाम के पास घर घौटने के लिए पैसे नहीं थे. वहीं श्रीलंकाई प्रशंसक की ये परेशानी सचिन तेंदुलकर के जबरा फ़ैन सुधीर गौतम तक पहुंची. इसके बाद सुधीर ने निलाम की समस्या रोहित शर्मा से शेयर की. फिर क्या था अपने फ़ैन की परेशानी जानने के बाद रोहित ने उसकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हुए, तुंरत उसके टिकट की व्यवस्था की और उसे श्रीलंका के लिए रवाना कर दिया.

वहीं इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान नीलाम ने बताया 'मेरी मदद करने के लिए मैं रोहित शर्मा का बहुत आभारी हूं. वो बहुत ही अच्छे इंसान हैं और उनका बहुत बड़ा दिल है. मैं बहुत खुश हुआ था जब उन्होंने दूसरे मैच में 208 रन बनाए.'
आगे बताते हुए उन्होंने ये भी कहा, 'मेरे पिता की स्थिति के बारे में जानने के बाद विराट कोहली ने मुझे मैसेज करके कहा कि अगर आपको कोई मदद की ज़रूरत हो, तो मुझे बताओ.'