चीनी सोशल मीडिया के स्टार 'Rooftopper' की 62 मज़िला ईमारत से गिर कर मौत हो गयी है. Changsha शहर में ये हादसा हुआ है. उसकी जान ले चुका ये स्टंट कैमरे में भी कैद हुआ है.

26 वर्षीय Wu Yongning एक स्टंट के तहत Huayuan Hua Center के ऊपर हवा में पुल-अप्स कर रहा था. तभी उसकी पकड़ ढीली पड़ गयी और वो नीचे गिर पड़ा. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ये दुर्घटना पिछले महीने हुई है, लेकिन एक हफ़्ते पहले ही उसकी गर्लफ्रेंड ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. Wu के सैंकड़ो फ़ॉलोवर्स थे, वो ऐसे ख़तरनाक स्टंट करता था कि देखने वालों की सांसें थम जाती थीं. ये स्टंट वो बिना किसी सेफ़्टी इक्विपमेंट के करता था.

उसके स्टंट्स के लगभग 300 वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. अचानक उसके सोशल मीडिया से गायब हो जाने पर लोगों के मन में सवाल आ रहे थे, अब उसकी गर्लफ्रेंड ने उसकी मौत की सूचना दी है.

Wu $15,000 के लिए एक प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहा था, उसी दौरान ये हादसा हुआ. उसके परिवार के एक सदस्य ने बताया कि इस स्टंट के अगले दिन ही वो अपनी गर्लफ्रेंड को शादी के लिए प्रपोज़ करने वाला था. जीत की रक़म से वो अपनी बीमार मां का इलाज भी कराना चाहता था.

उसने मार्शियल आर्ट की ट्रेनिंग ली थी और फ़िल्मों में एक्स्ट्राज़ के तौर पर काम किया करता था. उसके बाद उसने फ़ुल टाइम Rooftopping शुरू कर दी. Wu कई बार सोशल मीडिया के विज्ञापनों में भी नज़र आया है.

Source: Huffingtonpost