Royal Enfield! आजकल के युवा स्पोर्ट्स बाइक से ज़्यादा इसके दीवाने हुए पड़े हैं. हों भी क्यों न, एक भारतीय कम्पनी ऐसे शानदार बुलेट बनाती है, जिसको चलाने में एक अजीब सा मज़ा आता है. Royal Enfield चलाने वालों को कुछ और नहीं भाता. सालों से हम अपने गांवों या शहरों में किसी ऐसे आदमी को देख ही लेते हैं, जो Royal Enfield की बुलेट चला रहा होगा. हर मायने में ये बाकी सबसे अलग है. पिछले सालों में ये कई रंगों और डिज़ाइन्स में मार्केट में आ चुकी है.

Royal Enfield Spain ने इसी श्रेणी से अलग हटकर एक नई बाइक डिज़ाइन की है, जिसका स्टाइल और लुक्स बहुत अलग है. इसको डिज़ाइन किया है Jesus de Juan ने. इस ख़ास बाइक Royal Enfield 500 को Green Fly नाम दिया गया है. Juan ने इसको 2016 जून में प्रदर्शित की गई बाइक Dirty Duck से प्रेरित होकर बनाया है.

चूंकि Juan ने इसे एक Off-Road फ्रेम से प्रेरित होकर बनाया था, इसलिए Green Fly को On-Road कस्टमाइज़ करने के लिए उन्होंने Royal Enfield को चुना. इसके लिए उन्होंने इसमें Suspension System का नया जोड़ा इस्तेमाल किया है और इसके अलावा ड्यूल स्प्रिंग और आगे Forks को यूज़ किया है.

इतना ही नहीं, रोड पर चलने वाली इस बाइक को टायर ऑफरोड मॉडल के दिए गये हैं. आगे वाले टायर की चौड़ाई 140 MM तो पीछे वाली की 150 MM है. टायर को हरे रंग के Alloy Wheels के साथ फिट किया गया है.

वैसे अभी तक इंजन की क्षमता और शक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं है, पर इतना ज़रूर है कि इंजन को Tune-Up करके लाया जायेगा. साथ ही ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि इसकी Power और परफॉरमेंस पर भी ख़ास नज़र रखी गयी है.

अगर आपका भी इस ख़ास Edition पर दिल आ गया, तो सब्र रखें. अभी तक ये नहीं बताया गया है कि इसे कब तक अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में उतारा जाएगा.

Source: Indiatoday