बचपन में आपने एक कहानी सुनी होगी, जिसमें एक सयाना भेड़िया, भेड़ की खाल पहन कर उनके झुंड में शामिल होता है और बाद में बेचारा हलाल हो जाता है. कुछ ऐसा ही नज़ारा बीते​​ दिनों केरल में देखा गया, पर यहां भेड़िये की जगह एक कार ने ली थी.

उत्तरी केरल की सड़कों पर एक लाल रंग की Mercedes A-Class सबकी नज़रों को भा रही थी. इस चमचमाती कार का रंग अचानक से तब खटकने लगा, जब ये मलप्पुरम जिले में तिरुर के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी यानि RTO की नज़रों में आई. जांच में पता लगा कि ये कार Maruti Baleno थी, जिसमें तीन लाख रुपये लगाकर गैरकानूनी तरीके से मॉडिफाई कर Mercedes जैसा बनाया गया था.

इस कार के मालिक ने इसका बंपर बदल कर Mercedes Diamond Grille लगवाया, इसके अलावा Alloy Wheels, Head & Tail Lamps, Sporty Air Vents और Logo भी बदलवा दिया.

RTO ने जांच तब शुरू की जब ट्रांस्पोर्ट कमिश्नर के पास इसकी शिकायत आई. करीब दो हफ़्ते के बाद आखिर ये कार एक सेकंड हैंड कार डीलर के शोरूम में मिली. जब मालिक को इस सब का पता चला, तो उसने इसे बेचने की तैयारी कर ली थी.

आखिरकार पुलिस की मदद से RTO ने Baleno जब्त कर ली और गा​ड़ी मालिक के खिलाफ़ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया.

तिरुर RTO के अनुसार कार के ​रजिस्टर्ड मालिक ने इसे अपने दोस्त को बिना पेपर ट्रांस्फ़र करे बेच दी थी. उसके बाद दोस्त ने उसे मॉडिफ़ाई करा ली.

बाद में गाड़ी मालिक कार को दोबारा पहले जैसी बनाने के लिए राज़ी हो गया, जिसके बाद RTO ने कार का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की बात टाल दी और मालिक पर सिर्फ़ जुर्माना लगा कर छोड़ दिया.

Source- Indiatimes