गर्मियां बढ़ती जा रही हैं और धूप तेज़ होती जा रही है. ऐसे में अब वक़्त आ गया है, जब Sunglasses सिर्फ़ स्टाइल के लिए नहीं, बल्कि आंखों को आराम देने के लिए पहनने की ज़रूरत होगी. लेकिन बहुत कम लोग हैं, जिन्हें Sunglasses के बारे में जानकारी है. ख़ास कर लड़कों को अपने लुक्स के हिसाब से Sunglasses पहनने के बारे में पता ही नहीं. Sunglasses पहनने का सबसे बड़ा रूल होता है आपके चेहरे की बनावट और कपड़ों को देखना. अरे! हमारे रहते परेशान होने की बात नहीं. हम आपको बताते हैं कि Sunglasses किस चेहरे पर कौन से अच्छे लगते हैं.

1. गोल चेहरा

अक्सर गोल चेहरे वाले लोग क्यूट दिखने के चक्कर में काफ़ी बड़े फ़्रेम का चश्मा पहन लेते हैं. ये आपके चेहरे पर बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा. ध्यान रखें कि अगर आपका चेहरा गोल है, तो चौकोर या फिर ओवल शेप के Sunglasses पहनें. इसमें आप काफी स्मार्ट लगेंगे.

2. अंडाकार चेहरा

अगर आपका चेहरा अंडाकार है, तो आपको Sunglasses चुनने में ज़्यादा दिक्कतें नहीं आएंगी. आपके चेहरे पर ज़्यादातर फ़्रेम के चश्मे अच्छे लगेंगे. बस आपको ध्यान रखना है कि ज़्यादा बड़े साइज़ के चश्मे न पहनें.

3. लम्बा चेहरा

लम्बे चेहरे वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है Aviator. अगर आपको कुछ अलग दिखना है, तो छोटे और ओवल फ़्रेम के चश्मे पहनें. आप काफ़ी अच्छे दिखेंगे. चौकोर शेप के चश्में पहनने से बचें.

4. त्रिभुजाकार चेहरा

ऐसे चेहरे वाले लोगों को थोड़े मोटे फ़्रेम का चश्मा पहनना चाहिए. त्रिभुजाकार चेहरे वालों के पास ज़्यादा ऑप्शन नहीं होते, लेकिन इनके लिए Aviator का ऑप्शन खुला है. ज़्यादा फ़ैन्सी फ़्रेम्स आपके लुक को बिगाड़ सकते हैं.

5. हार्ट शेप चेहरा

हार्ट शेप चेहरे वालों के लिए भी कुछ गिने-चुने ही ऑप्शन होते हैं. ऐसे लोगों के लिए फ़्रेमलेस फ़्रेम ही सबसे अच्छा विकल्प होता है. Semi Rimmed Glasses भी ऐसे लोगों पर अच्छे लगते हैं. ऐसे लोगों को चौड़े फ़्रेम के चश्मे नहीं पहनने चाहिए. इससे उनके लुक्स पर असर पड़ेगा.

6. डायमंड शेप चेहरा

डायमंड शेप के चेहरे वाले लोग दुनिया में बहुत कम होते हैं. लेकिन इनके ऑप्शन काफ़ी ज़्यादा होते हैं. करीब-करीब हर फ़्रेम इनके चेहरे पर अच्छा लगता है. ऐसे लोगों को अच्छा दिखने के लिए ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती.

Art By: MIR Suhail