कहते हैं कि पालतू जानवरों में सबसे ज़्यादा वफ़ादार होता एक कुत्ता. इंसान और डॉग की दोस्ती की कहानियां अकसर सुनने में आती हैं. जितना प्यार एक इंसान अपने पालतू डॉग से करता है शया उतना ही वो डॉग भी उससे करता है. शायद यही वजह है कि अपने मालिक से बिछड़ने के कई बाद भी Louie (डॉग) वापस आ गया. Louie जो एक शीपडॉग है, जब वो खो गया तो उसके मालिक को बहुत चिंता हो गई और उसने लोगों का ध्यान खींचा. जी हां आज हम आपको एक डॉग और उसके मालिक की भावुक कर देने वाली कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे वो वापस अपने घर आ गया.

जब Louie के खो जाने के कारण उसके मालिक बहुत चिंतित थे कि कहीं उनके 12 साल के प्यारे डॉग के साथ कुछ ग़लत और भयानक तो घटित नहीं हो गया. लेकिन सच तो ये था कि Louie रेस्क्यू मिशन पर था.

Louie के मालिक की बेटी Marolyn Diver ने बताया, 'वो सुबह खोया था और दोपहर के बाद जब वो वापस आया, तो भी हम लोगों को तसल्ली नहीं हुई थी क्योंकि वो बहुत ही थका हुआ दिख रहा था और वो अचानक ही बेहोश होकर गिर पड़ा था.' उसकी ये हालत देखकर हम लोगों को महसूस हुआ कि किसी ने उसे चोट पहुंचाई है."

हम उसको देख ही रहे थे कि तभी मेरी मां ने नोटिस किया कि Louie की कॉलर पर एक नोट लटका हुआ था, जिस पर कुछ लिखा हुआ था.

Louie की कॉलर पर जो नोट लटका हुआ था उस पर लिखा था, 'Louie हीरो ऑफ़ द डे है. ये नोट लिखने वाले का नाम था Rob. Rob ने नोट में लिखा कि वो किसी हीरो से कम नहीं है और मेरी डॉग Maddy (फ़ीमेल डॉग) एक पेड़ की टूटी हुई डाली के नीचे फंस गई थी और उसने Maddy को उस स्थिति से बाहर निकालने में मेरी मदद की.'

ये बात जानने के बाद Marolyn ने तुरंत ही कम्बल उढ़ाया. उसके बाद Louie उसमें सिमट कर सो गया और दूसरे दिन सुबह बाहर निकला.

Marolyn बताती हैं कि Rob एक किसान हैं और वो हमारे घर के पास ही रहते हैं. Rob भी उन लोगों में से एक हैं जो 12 साल के Louie को दुत्त्कार कर घर जाने को बोलते रहते हैं, जब भी वो बाहर घूम रहा होता है और उनके सामने आ जाता है.

Marolyn और उनके पेरेंट्स ने Rob को इस पूरी घटना के बारे में जानने के लिए अपने घर बुलाया. Rob के अनुसार, उस दिन Maddy घर से निकल गई थी और क्योंकि मुझे काम से शहर से बाहर जाना था इसलिए मैं उसको ढूंढने के लिए जा नहीं पा रहा था. लेकिन Louie जबरदस्ती मुझे खींच कर वहां ले गया, जहां Maddy फंसी हुई थी. इसके बाद Rob ने बताया कि मुझे पूरा यकीन था कि Louie जानता था कि वो क्या कर रहा था. और मुझे Maddy के पास ले जाना इस बात का सबसे बड़ा सबूत था.

इसके बाद जब वहां पहुंचकर Louie ने Maddy को निकालने में Rob की मदद की. उसने Rob के साथ मिलकर पेड़ की भारी शाखाओं को खींचा और उस एरिया के आस-पास गड्ढा भी खोदा, ताकि Maddy को बाहर आने में आसानी हो. इसके साथ ही Rob ने मुस्कुराते हुए कहा कि जब Maddy आज़ाद हो गई तो Louie और Maddy भागकर पास के तालब में कूद गए और अपनी थकान मिटाई और पानी पिया.

उसके बाद मैंने Louie को ढेर सारे बिस्किट्स दिए और उसको थैंक यू बोला. मुझे अंदाज़ा था कि Louie के घरवाले उसके घर न पहुंचने से परेशान होंगे, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे एक छोटा सा नोट लिखकर Louie के पट्टे पर लगाना चाहिए, ताकि उनको पता चले जाए कि वो कहां फंसा हुआ था.

सोशल मीडिया पर Louie इस बहादुरी भरे काम की बहुत सराहना हो रही है.

Source: boredpanda