सचिन तेंदुलकर की ज़िन्दगी पर बनी फ़िल्म 'Sachin- A Billion Dreams' अभी सिनेमा की क्रीज़ पर नाबाद खेल रही है. क्रिकेट के दीवानों को, इस फ़िल्म में सचिन की ज़िन्दगी के कुछ दिलचस्प लम्हों को जानने को मिला. इसी के साथ चर्चा में एक और नाम है, जो इस फ़िल्म का अहम हिस्सा है. वो नाम है मिखाइल गांधी, जिसने फ़िल्म में सचिन के बचपन का किरदार निभाया.

Source: quettaweb

8 साल के मिखाइल इस फ़िल्म से पहले भी कई देसी Commercials में टीवी पर दिखते रहे हैं. उन्होंने भारत के अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका के कुछ Commercials के लिए भी काम किया है. इसके अलावा एक तेलुगू फ़िल्म 'Supreme' में भी उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई.

नाम फ़ाइनल होने के बाद भी नहीं पता था कि सचिन के किरदार में दिखेंगे मिखाइल

जब मिखाइल को सचिन पर बनने वाली इस फ़िल्म के लिए फ़ाइनल किया गया, तब उन्हें और उनके परिवार को नहीं पता था कि वो सचिन की बायोपिक में काम करने वाले हैं. कास्टिंग एजेंट के फ़ोन के बाद उनका ऑडिशन हुआ, उसके बाद स्क्रीन टेस्ट. जब उन्हें फ़ाइनल कर लिया गया तब तक मिखाइल को नहीं पता था कि इस फ़िल्म के लिए उनको चुन लिया गया है. फ़िल्म में सचिन के बचपन के किरदार के लिए 300 बच्चों में से उनको चुना गया. मिखाइल सचिन से पहली बार फ़िल्म के प्रीमियर पर मिले तो उन्होंने उनके साथ सेल्फ़ी ली.

Source: mid-day

मिखाइल ने बताया कि उन्हें पहली बार अपने आपको बड़ी स्क्रीन पर देखकर बहुत ख़ुशी हुई. उन्हें क्रिकेट में सचिन के अलावा विराट कोहली, धोनी और सुरेश रैना पसंद हैं. जुहू के Maneckji Cooper की चौथी कक्षा में पढ़ने वाले मिखाइल को Geography पढ़ना पसंद है. मिखाइल की मां बताती हैं कि स्कूल से मिखाइल को Shooting के लिए आसानी से छुट्टी मिल जाती है.

Source: mid-day