सोनू निगम पिछले कुछ दिनों मे काफ़ी ज़्यादा चर्चा में रहे हैं. पहले अज़ान के बारे मे दिए बयान से और फिर फतवा जारी होने के बाद खुद ही बाल कटवाने को ले कर. लेकिन अभी भी उनका मन इस बात से भरा नही है. वो थोड़े वक़्त और सुर्खियों में रहना चाहते हैं.

सोनू के बयान के बाद एक न्यूज़ वेबसाइट Quint ने भी मुंबई के अंधेरी में अज़ान की आवाज़ को रिकॉर्ड कर अपनी वेबसाइट पर डाला. इस पोस्ट को खुद सोनू निगम ने भी शेयर किया.

Source: Quint

इसके फ़ौरन बाद ही सोनू ने भी सुबह के वक़्त एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसमें सुबह की अज़ान की आवाज़ आ रही है. इस वीडियो के ज़रिए वो ये बताना चाहते थे कि उन्हें किस बात से समस्या है और अज़ान कैसे उनकी नींद ख़राब करती है. इस वीडियो के ज़रिए सोनू निगम ने उस बात का भी जवाब दिया, जिसमें इसे पब्लिसिटी स्टंट का नाम दिया गया था.

वहीं सोनू निगम के इस वीडियो के बाद सैफ़ अली ख़ान न कहा कि है कि उन्हें भी सोनू का ये स्टेटमेंट थोड़ा Aggressive लगा है. लेकिन सोनू निगम द्वारा उठाई गई बात कई मायनों में सही भी है.

सैफ़ ने ये भी कहा कि वो ये मानते हैं कि लाउडस्पीकर्स को थोड़ी धीमी आवाज़ पर भी बजाया जा सकता है और ऐसा करने में कोई बुराई नहीं है. उन्होंने इज़राइल से तुलना करते हुए कहा कि वहां भी तीन धर्म एक साथ रहते हैं. अल्पसंख्यकों को हमेशा दूसरों का डर बना होता है और अपनी आवाज़ लोगों तक पहुचाने के लिए ऐसी चीज़ें की जाती हैं.

भारत में भी कुछ ऐसी ही स्थिती बनी हुई है, लेकिन इसका समाधान जल्द निकालना चाहिए, क्योंकि भारत एक सेक्युलर देश है. यहां हर धर्म के लोग मिल कर ही इस देश को इतना खूबसूरत बनाते हैं.