सलमान ख़ान की मूवी 'प्रेम रतन धन पायो' ने भारत में रुपए. 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. इससे पहले सलमान की ही फ़िल्म 'बजरंगी भाईजान' ने 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में सुपरस्टार सलमान ख़ान ने एक बार फिर प्रेम शब्द के साथ वापसी की है. पैसों के लिहाज से यह मूवी सुपरहिट गई लेकिन इस मूवी में कई ऐसी ग़लतियां हैं जिन्हें जानने के बाद आप अपने आप को ठगा सा महसूस करेंगे.

1. राजा की देखभाल के लिए बूढ़े चौकिदार क्यो?

टेक्नॉलोजी के समय में ज़ख्मी विजय सिंह की देखभाल के लिए एक बूढ़े किरदार को रखना समझ से परे है भईया. राजा जी की रखवाली के लिए कम से कम सलमान के बॉडी गार्ड शेरू को ले लेते यार.

2. चालाक घोड़ें

इस मूवी में घोड़ों को बहुत ही स्मार्ट दिखाया गया है भाई. बताइए, एक्सिडेंट के समय सिर्फ़ सल्लू को मरने के लिए छोड़ दिया और खुद भाग गया. दिस इज़ नॉट फेयर.

3. अयोध्या में बाढ़?

फ़िल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने तो इस मूवी में फैक्ट्स के साथ खेल गए. वैसे फ़िल्मों में इतना चलता है, लेकिन यार अयोध्या में कभी भी बाढ़ नहीं आई थी. कम से कम इतना तो पता कर लेतें सर.

4. जब लग्ज़री गाड़ी है तो बग्घी क्यों?

इस मूवी में सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि इतने बड़े ख़ानदान वाले होकर भी सलमान बग्घी से यात्रा का आनंद ले रहे हैं. बताइए, हमलोगों को बेवकूफ़ भी बना कर 200 करोड़ कमा लिए और पता भी नहीं चलने दिए.

5. सोनम कपूर की एक्टिंग?

मूवी में सोनम कपूर की एक्टिंग ने काफी निराश किया है. मतलब, राजसी ठाठ में वो ट्रेन से आ रही हैं और बाढ़ पीड़ितों को देखने हेलिकॉप्टर से जा रही हैं. वाह जी वाह!

6. अगर फ़िल्म में एक सलमान होते तो?

फ़िल्म को मनोरंजक बनाने के लिए सलमान के डबल रोल का इस्तेमाल किया गया. लेकिन कई सीन ऐसे हैं जिन्हें देख आप अपना सिर पकड़ लेंगे.

7. सलमान हमें मनोरंज!मनोरंजन!मनोरंजन चाहिए

सलमान ख़ान की फिल्मों में कहानी की ज़्यादा अहमियत नहीं होती. सब कुछ सलमान ही होते हैं. यहां भी कहानी ऐसी थी कि मनोरंजक फ़िल्म बन सकती थी, लेकिन ये हो न सका.

ज़िंदगी में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं लेकिन इस समय सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. सलमान, हम जानते हैं कि आप सुपरस्टार हैं , लेकिन हम दर्शकों का ज़रा ख़्याल रखें. हमारे पैसे ऐसे ही लग जाते हैं यार.

Story Published on Mtv