इंडिया में क्रिकेट को ले कर लोगों का प्यार पहले ही दीवानगी की हद तक है. IPL लोगों की इसी दीवानगी में प्यार का तड़का लगाने का काम करता है. IPL को ले कर सिर्फ़ हिंदुस्तानी नहीं, बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक उत्साहित रहते हैं. शायद यही वजह है कि लोग IPL के मैच के साथ-साथ इसकी नीलामी में भी दिलचस्पी लेते हैं. इस साल भी नीलामी में कुछ नए खिलाड़ियों ने IPL में जगह बनाई, जबकि कुछ बड़े चेहरों को मायूसी के साथ लौटना पड़ा.

इस साल की नीलामी में जो चहरे सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियों में रहे उनमें से एक हैं नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने. संदीप उस समय सुर्ख़ियों में आए थे, जब 2016 में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलते हुए वो अपनी गेंदबाज़ी के दम पर वो नेपाल को 8वें पायदान तक लाने में सफ़ल रहे थे.

Source: newsnrn

17 साल के संदीप को Delhi Daredevils ने 20 लाख की बोली लगा कर ख़रीदा. इस टीम के कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Ricky Ponting हैं. 2016 में संदीप ने आयरलैंड के ख़िलाफ़ खेले गए एक मैच में हैटट्रिक ले कर सुर्ख़ियां बटोरी थीं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी संदीप से ख़ासे प्रभावित हुए थे. उन्होंने संदीप को ग्रेड क्रिकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया का न्यौता भी भेजा था.

Source: cricketcountry

Delhi Daredevils के CEO हेमंत दुआ का कहना है कि 'हमने उन्हें U-19 वर्ल्ड कप में खेलते हुए देखा था, जिसके बाद हमने संदीप को ट्रायल के बुलाया. उनका खेल हमें पसंद आया और हमने उन्हें ख़रीद लिया.'

हेमंत आगे कहते हैं कि संदीप के IPL में आने से दूसरे नेपाली युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी, जिससे नेपाल में भी क्रिकेट का भविष्य बनेगा.

Source: TheHindu

Feature Image Source: classicfm